Advertisement

तीसरे टी20 में भारत का पलड़ा भारी

दूसरे टी20 में जिंबाब्वे को 10 विकेट से रौंदने के बाद भारतीय टीम बुधवार को हरारे में श्रृंखला के निर्णायक तीसरे और अंतिम टी20 में जीत के साथ श्रृंखला अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी।
तीसरे टी20 में भारत का पलड़ा भारी

 भारत ने वनडे श्रृंखला में जिंबाब्वे का 3-0 से क्लीनस्वीप किया था लेकिन शनिवार को पहले टी20 में महेंद्र सिंह धोनी की टीम को दो रन से हार का सामना करना पड़ा था। मेहमान टीम ने हालांकि कल दूसरे मैच में जोरदार वापसी करते हुए हरारे स्पोर्ट्स क्लब में एकतरफा जीत दर्ज की। भारतीय टीम अब एक और आसान जीत के साथ श्रृंखला अपने नाम करना चाहेगी।

धोनी की अगुआई वाली टीम के लिए कल बरिंदर सरन, मनदीप सिंह, लोकेश राहुल और जसप्रीत बुमराह ने प्रभावी प्रदर्शन किया। युवा तेज गेंदबाज सरन ने पदार्पण करते हुए भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। मनदीप ने अर्धशतक जड़ा जबकि राहुल ने भी प्रभावी पारी खेली जिससे टीम ने बेहद आसान जीत दर्ज की। सरन ने 10 रन देकर चार विकेट चटकाए जबकि बुमराह ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए तीन विकेट हासिल किए। मनदीप ने इस प्रारूप में अपना पहला अर्धशतक जड़ा जिसके बाद अब इन युवा खिलाडि़यों की नजरें एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन पर टिकी होंगी।

भारत की टी20 अंतरराष्टीय क्रिकेट में 10 विकेट से यह पहली जीत है। इससे भी टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा। अनुभवी धोनी हालांकि पिछले मैच में बड़ी जीत के बावजूद जिंबाब्वे को हल्के में नहीं लेंगे और टीम के अपने युवा साथियों को आत्ममुग्धता से बचने की सलाह देंगे। धोनी ने कल की जीत के बाद कहा, मैं जोर देकर कहना चाहूंगा कि हमें तेजी से रन दौड़ने की जरूरत है जिससे कि क्षेत्ररक्षकों पर दबाव बने। छोटे प्रारूप में तेज रन चुराना हमेशा महत्वपूर्ण होता है। जहां तक जिंबाब्वे का सवाल है तो ग्रीम क्रीमर की अगुआई में टीम निराशा श्रृंखला का सकारात्मक अंत करना चाहेगी। कप्तान क्रीमर ने कहा कि उनकी टीम को अब तक नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने का खामियाजा भुगतना पड़ा है। जिंबाब्वे को अगर भारत को कड़ी टक्कर देनी है तो चामू चिभाभा, हैमिल्टन मसाकाद्जा, सिकंदर रजा, एल्टन चिगुंबुरा और मैलकम वालेर जैसे खिलाडि़यों को बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करना होगा और गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करनी होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad