Advertisement

चौथा दिन: भारत की जीत के लिए बाधा बने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच एमसीजी के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के चौथे दिन टीम...
चौथा दिन: भारत की जीत के लिए बाधा बने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच एमसीजी के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया जीत से महज 2 विकेट जीत दूर रह गई है। इस जीत और भारत के बीच पैट कमिंस बाधा बन गए। कमिंस ने टीम इंडिया की दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल करने के बाद बल्लेबाजी में भी टीम इंडिया के लिए परेशानी बने रहे। उन्होंने आठवें और नौवें विकेट के लिए मिचेल स्टार्क और नाथन लॉयन के साथ क्रमश 39 और 43* रन की साझेदारी कर भारतीय टीम को चौथे दिन जीत हासिल करने से रोक दिया। आधे घंटे के अतिरिक्त समय में भी टीम इंडिया विकेट नहीं ले सकी। अब जीत के लिए उसे पांचवें दिन का इंतजार करना होगा। लेकिन पांचवें दिन मेलबर्न में बारिश होने की आशंका है ऐसे में भारतीय टीम दुर्भाग्यशाली रही तो उसके जीत अरमानों पर भी पानी फिर सकता है।

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 399 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट खोकर 258 रन बना लिए हैं। पेट कमिंस 61* और नाथन लॉयन 6* रन बनाकर नाबाद हैं। पांचवें दिन जीत के लिए भारत को 2 विकेट की जबकि ऑस्ट्रेलिया को 142 रन की दरकार है।

तीसरे सेशन में हुई कांटे की टक्कर

चाय के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 44.6 ओवर में 150 रन के आंकड़े को पार किया। लेकिन इसके बाद इशांत शर्मा ने ट्रेविस हेड को बोल्ड कर भारत को छठवीं सफलता दिलाई। ट्रेविस हेड 34 रन बना सके। इसके बाद कप्तान टिम पेन 26 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर रिषभ पंत को कैच दे बैठे। पेन के आउट होने के बाद मिचेल स्टार्क ने कमिंस के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन 18 रन बनाने के बाद वो शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। नियत समय में परिणाम नहीं आने के बाद अंपायरों ने खेल को 30 मिनट बढ़ाने का निर्णय लिया। इस दौरान पैट कमिंस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 250 रन के पार भी पहुंचाया। लेकिन इसके बाद नौवें विकेट के लिए नाबाद 43 रन की साझेदारी ने चौथे दिन टीम इंडिया की जीत के अरमानों पर पानी फेर दिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad