Advertisement

आज बांग्लादेश से होगी भारत की टक्कर, विश्व कप में एशिया कप का बदला लेने उतरेंगे "मेन इन ब्लू"

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में...
आज बांग्लादेश से होगी भारत की टक्कर, विश्व कप में एशिया कप का बदला लेने उतरेंगे

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश का सामना करेगी। फैंस को उम्मीद है कि मेन इन ब्लू का लक्ष्य बांग्लादेश से हाल में एशिया कप की हार का बदला लेना भी होगा। वहीं, टीम लगातार चौथा मैच जीतकर लय बरकरार रखने को भी बेताब होगी।

लाज़मी है कि हाल के वर्षों में भारत और बांग्लादेश के बीच प्रतिद्वंद्विता बढ़ी है। दो एशियाई क्रिकेट दिग्गज आज दोपहर 2:00 बजे पुणे में चल रहे विश्व कप 2023 के 17वें मैच में भिड़ने के लिए तैयार हैं।

आत्मविश्वास से भरपूर भारत अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगा क्योंकि यह मैच ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत की पिछली तीन जीतों के बाद है। कुल 40 मैचों में 31 जीत के साथ, वनडे मैचों में आमने-सामने के रिकॉर्ड में मेन इन ब्लू का वर्चस्व रहा है। वहीं बांग्लादेश ने 8 मैच जीते हैं।

बांग्लादेश पर भारत की 31 जीतों में से तीन घरेलू मैदान पर मिलीं। इस बीच, बांग्लादेश ने घरेलू मैदान पर छह मैच जीते हैं लेकिन घर से बाहर उसने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है। आखिरी बार इन दोनों एशियाई दिग्गजों का आमना-सामना एशिया कप 2023 के सुपर फोर मैच में हुआ था। जिसमें भारत को छह रन से हार मिली थी। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने शुरुआती विश्व कप मैच की दूसरी पारी में खराब शुरुआत को छोड़कर, जिसे विराट कोहली और केएल राहुल के बीच स्थिर रुख से काबू पा लिया गया, भारत ने मौजूदा टूर्नामेंट में किसी भी खेल को अपने से दूर नहीं जाने दिया है। 

बांग्लादेश का लक्ष्य पुणे में वापसी करना होगा, अपने पहले विश्व कप मैच में जीत के बाद टाइगर्स को लगातार करारी हार का सामना करना पड़ा है। अपनी सभी हार में, विरोधियों ने खेल की शुरुआत में ही बढ़त हासिल कर ली, जिससे बांग्लादेश को कैच-अप खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा।

लेकिन शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली टीम को पता होगा कि भारत को चौंका देने के लिए उनके पास वह सब कुछ है जो उन्हें चाहिए। टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें पहले भारत के खिलाफ जीत हासिल करने वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad