Advertisement

आईपीएलः 332 क्रिकेटरों की होगी नीलामी, मैक्सवेल-स्टेन की बेस प्राइस दो करोड़ रुपये

आईपीएल के अगले सीजन के लिए इस बार 332 क्रिकेटरों की नीलामी होगी। कोलकाता में  नीलामी के लिए 19 दिसंबर की...
आईपीएलः 332 क्रिकेटरों की होगी नीलामी, मैक्सवेल-स्टेन की बेस प्राइस दो करोड़ रुपये

आईपीएल के अगले सीजन के लिए इस बार 332 क्रिकेटरों की नीलामी होगी। कोलकाता में  नीलामी के लिए 19 दिसंबर की तारीख तय की गई है। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन उन खिलाड़ियों में हैं जिन्होंने अपने लिए 2 करोड़ रुपये बेस प्राइस का विकल्प चुना है। ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श और श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज भी 2 करोड़ रुपये बेस प्राइस की श्रेणी में हैं।

997 खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर्ड कराया था

आईपीएल की तरफ से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि शुरू में 997 खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर्ड कराया था। सभी आठ फ्रेंचाइजी के द्वारा खिलाड़ियों के नामों की सूची देने के बाद 332 खिलाड़ियों की फाइनल सूची तैयार की गई है। इन आठ टीमों में 73 खिलाड़ियों के लिए जगह है। इनमें 29 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं।

रोबिन उथप्पा सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी

रोबिन उथप्पा को पिछले महीने कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिलीज कर दिया था। वह डेढ़ करोड़ रुपये बेस प्राइस के साथ नीलामी सूची में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी हैं। अन्य भारतीय खिलाड़ियों में पीयूष चावला, यूसुफ पठान और जयदेव उनादकट ने अपनी बेस प्राइस एक करोड़ रुपये रखी है। कुल मिलाकर 186 भारतीय और 143 विदेशी खिलाड़ियों के लिए नीलामी होगी। इनके अलावा 3 खिलाड़ी सहयोगी देशों के होंगे।

अभी तक आईपीएल नहीं खेलने वाले हेजलवुड भी दो करोड़ की श्रेणी में

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने अभी तक आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेला है, लेकिन उन्होंने अपने आप को सबसे ऊंचे बेस प्राइस वाली श्रेणी में रखा है। उनके साथ बॉलर पैट कमिंस भी हैं जो कोलकाता, दिल्ली और मुंबई की टीमों की तरफ से खेल चुके हैं। ग्लेन मैक्सवेल और एरोन फिंच पिछले सीजन में बाहर रहे थे। इस बार दोनों वापस आए हैं, हालांकि फिंच ने अपनी बेस प्राइस एक करोड़ रुपये ही रखी है।

दो करोड़ रुपये बेस प्राइस की श्रेणी में सात क्रिकेटर

कुल सात क्रिकेटरों ने खुद को सबसे अधिक दो करोड़ रुपये बेस प्राइस की श्रेणी में रखा है। डेढ़ करोड़ रुपये की श्रेणी में 10 और एक करोड़ रुपये की श्रेणी में 23 क्रिकेटर हैं। इनके अलावा 183 खिलाड़ी 20 लाख रुपये, आठ खिलाड़ी 30 लाख रुपये और सात खिलाड़ी 40 लाख रुपये की श्रेणी में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad