Advertisement

आईपीएल 22 मार्च से शुरू होगा, लोकसभा चुनाव के बावजूद भारत में ही होगा पूरा सीजन

इंडियन प्रीमियर लीग के अध्यक्ष अरुण धूमल ने मंगलवार को पीटीआई को बताया कि बहुप्रतीक्षित इंडियन...
आईपीएल 22 मार्च से शुरू होगा, लोकसभा चुनाव के बावजूद भारत में ही होगा पूरा सीजन

इंडियन प्रीमियर लीग के अध्यक्ष अरुण धूमल ने मंगलवार को पीटीआई को बताया कि बहुप्रतीक्षित इंडियन प्रीमियर लीग 22 मार्च से शुरू होने वाली है और आम चुनावों के बावजूद इसे पूरी तरह से देश में आयोजित किया जाएगा। गौरतलब है कि चुनाव अप्रैल और मई में होने की उम्मीद है और यही मुख्य कारण है कि आईपीएल के 17वें संस्करण का कार्यक्रम अभी तक सामने नहीं आया है।

पीटीआई से बात करते हुए, धूमल ने कहा कि शुरुआत में, केवल पहले 15 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी और शेष खेलों के लिए रोस्टर आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद तय किया जाएगा। लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा अगले महीने की शुरुआत में होने की उम्मीद है।

धूमल ने कहा, "हम टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च को देख रहे हैं। हम सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और हम सबसे पहले शुरुआती कार्यक्रम जारी करेंगे। पूरा टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाएगा।"

केवल 2009 में, आईपीएल, पूरी तरह से, विदेश (दक्षिण अफ्रीका) में आयोजित किया गया था, जबकि 2014 संस्करण आम चुनावों के कारण आंशिक रूप से संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया था। हालांकि, 2019 में चुनाव के बावजूद टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया गया था।

इस बात को ध्यान में रखते हुए कि इस समृद्ध लीग के समापन के कुछ ही दिनों के भीतर टी20 विश्व कप शुरू हो जाएगा, फाइनल 26 मई को होने की संभावना है। भारत अपना पहला विश्व कप मैच 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा, जबकि आईसीसी शोपीस की शुरुआत 1 जून को अमेरिका और कनाडा की भिड़ंत के साथ होगी। 

जैसा कि नियम है, आईपीएल का उद्घाटन मैच पिछले साल के फाइनलिस्ट, इस मामले में विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और उपविजेता गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा।

इससे पहले, 2024 सीज़न के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पिछले साल दिसंबर में हुई थी और कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा 24.75 करोड़ रुपये में खरीदे जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क लीग के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad