Advertisement

केरल हाईकोर्ट ने बीसीसीआई द्वारा एस श्रीसंत पर लगाये गए बैन को हटाया

श्रीसंत पर यह प्रतिबंध बीसीसीआई ने 2013 आईपीएल-6 स्पाट फिक्सिंग प्रकरण में लिप्त पाये जाने पर लगाया था। श्रीसंत ने टीम इंडिया की ओर से 27 टेस्‍ट, 53 वनडे और 10 टी-20 मैच खेले हैं।
केरल हाईकोर्ट ने बीसीसीआई द्वारा एस श्रीसंत पर लगाये गए बैन को हटाया

केरल उच्च न्यायालय ने बीसीसीआई द्वारा एस श्रीसंत पर लगाये गए आजीवन प्रतिबंध को हटा दिया है। श्रीसंत पर यह प्रतिबंध देश में खेल की संचालन संस्था ने 2013 आईपीएल-6 स्पाट फिक्सिंग प्रकरण में लिप्त पाये जाने पर लगाया था।

इससे पहले अप्रैल में बीसीसीआई ने प्रतिबंध की समीक्षा के लिए दायर एस श्रीसंत की याचिका को खारिज कर दिया था। उस समय बीसीसीआई ने था कि वह भ्रष्टाचार के प्रति अपनी जीरो टोलरेंस पॉलिसी पर समझौता नहीं करेंगे। श्रीसंत ने इस याचिका में चुनौती दी थी कि मैच फिक्सिंग के आरोपों से बरी होने के बावजूद भी उन पर मैचों से आजीवन प्रतिबंध क्यों बरकरार है।

आजीवन प्रतिबंध हटने के बाद श्रीसंत ने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा, "गॉड इज ग्रेट, प्यार और सम्मान देने के लिए सभी का धन्यवाद।"

बता दें कि, साल 2015 में दिल्ली की अदालत ने श्रीसंत को सबूत को अभाव में ‘मकोका’ एक्ट के तहत स्पॉटफिक्सिंग के आरोपों से मुक्त कर दिया था। इके बावजूद बीसीसीआई ने श्रीसंत से बैन नहीं हटाया था, जिसके बाद उन्होंने केरल कोर्ट में बोर्ड के खिलाफ याचिका दायर की थी।

वर्ल्डकप टीम का हिस्सा रहे श्रीसंत

बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज श्रीसंत को पत्र लिखकर अपने फैसले की सूचना दी थी. गौरतलब है कि टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत ने 2013 स्पाट फिक्सिंग प्रकरण में अपने ऊपर लगा प्रतिबंध हटाने के लिए प्रशासकों की समिति (सीओए) से अपील की थी जिसके बाद बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जोहरी ने यह पत्र भेजा था।

गौरतलब है कि श्रीसंत ने टीम इंडिया की ओर से 27 टेस्‍ट, 53 वनडे और 10 टी-20 मैच खेले हैं। टेस्‍ट क्रिकेट में 87, वनडे में 75 और टी-20 में सात विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं. केरल के इस तेज गेंदबाज ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच, टेस्‍ट के रूप में अगस्‍त 2011 में इंग्‍लैंड के खिलाफ ओवल में खेला था। श्रीसंत 2007 में टी20 वर्ल्‍डकप और 2011 में वर्ल्‍डकप जीती भारतीय टीम के सदस्‍य रह चुके हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad