Advertisement

केकेआर ने जीता अपना तीसरा आईपीएल खिताब, कप्तान श्रेयस ने किसे दिया जीत का श्रेय?

रविवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स को उनके तीसरे आईपीएल खिताब तक पहुंचाने के बाद, कप्तान श्रेयस अय्यर ने...
केकेआर ने जीता अपना तीसरा आईपीएल खिताब, कप्तान श्रेयस ने किसे दिया जीत का श्रेय?

रविवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स को उनके तीसरे आईपीएल खिताब तक पहुंचाने के बाद, कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि उनकी टीम पूरे सीज़न में "अजेय की तरह खेली"। उन्होंने वरिष्ठ खिलाड़ियों को सही समय पर प्रदर्शन करने के लिए सराहा। 

नाइट राइडर्स ने आईपीएल फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद पर दबदबा बनाते हुए चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में एकतरफा खिताबी मुकाबला आठ विकेट से जीत लिया। श्रेयस ने मैच के बाद कहा, "बिल्कुल व्यापक (जीत)। हम पूरे सीज़न में अजेय की तरह खेले। अभी संजोने के लिए बहुत कुछ है। हमने टीम और प्रत्येक व्यक्ति से यही मांग की।"

उन्होंने कहा, "वे सही मौके पर खड़े हुए और इस भावना को व्यक्त करना कठिन है। यह सुखद है, उनका प्रदर्शन त्रुटिहीन रहा है। अभी मेरे पास शब्द नहीं हैं।"

आईपीएल के बाद श्रेयस को अधिक खेल के लिए इंतजार करना होगा क्योंकि वह टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम का हिस्सा नहीं हैं। मुंबईकर को खेल के साथ संपर्क में बने रहने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, "हमने खुद से बस यही मांग की थी कि स्थिति चाहे जो भी हो, एक-दूसरे का समर्थन करें। हम और अधिक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिए उत्सुक हैं।"

दाएं हाथ के इस शानदार बल्लेबाज ने मिचेल स्टार्क की विशेष प्रशंसा की, जिनके पावर प्ले में दो विकेटों ने एसआरएच को शुरुआती गति से वंचित कर दिया।

उन्होंने कहा, "तभी सभी बड़े खिलाड़ी खड़े होते हैं, ठीक है! यह एक उच्च दबाव वाला खेल था और वह मैदान के बाहर बहुत अच्छे रहे हैं। उन्होंने अपने काम की नैतिकता में कभी कोई लापरवाही नहीं दिखाई। उन्होंने सही मौके पर कदम बढ़ाया।"

मुंबई के खिलाड़ी ने ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की भी प्रशंसा की, जिन्होंने फाइनल में तीन विकेट लिए। उन्होंने कहा, "उसे जादू की छड़ी मिल गई है। वह विकेट लेने के लिए उत्सुक है। सभी लोगों ने सही समय पर कदम बढ़ाया और इससे काम आसान हो गया। यह एक शानदार सीजन रहा है।"

बता दें कि टॉस हारने के बाद, केकेआर ने गेंद से शानदार प्रयास करते हुए एसआरएच को 113 रन पर आउट कर दिया, जो आईपीएल खिताबी मुकाबले में अब तक का सबसे कम स्कोर है। केकेआर ने 114 रन के लक्ष्य को 57 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। वेंकटेश अय्यर 26 गेंदों पर 52 रन बनाकर नाबाद रहे।

मिचेल स्टार्क (2/14), आंद्रे रसेल (3/19) और हर्षित राणा (2/24) नाइट राइडर्स के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे, क्योंकि एसआरएच बड़े गेम में अच्छा खेलने में विफल रही।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी एसआरएच की शुरुआत बेहद खराब रही और बोर्ड पर केवल छह रन के स्कोर पर उन्होंने अपने टॉप गन अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड को खो दिया। हेड एक खूबसूरत आउटस्विंगर पर पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए।

इससे पहले, अभिषेक को पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर मिचेल स्टार्क ने बोल्ड किया था, जो ऑफ स्टंप के शीर्ष पर लगने से पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए एक शानदार गेंद थी।

एसआरएच हर तरह की परेशानी में थी क्योंकि स्टार्क ने राहुल त्रिपाठी का विकेट लेकर उन्हें पांचवें ओवर में 21/3 पर रोक दिया, स्विंग ने केकेआर के गेंदबाजों को शुरुआत में ही परेशान कर दिया।

पहले बदलाव के गेंदबाज हर्षित राणा ने अच्छा काम जारी रखा और नितीश रेड्डी (13) को आउट किया। आंद्रे रसेल ने अपने पहले ओवर में एडेन मार्कराम को आउट किया क्योंकि 11वें ओवर में SRH का स्कोर 62/5 हो गया। हैदराबाद वहां से उबर नहीं पाई।

संक्षिप्त स्कोर:

सनराइजर्स हैदराबाद: 18.3 ओवर में 113 रन पर ऑल आउट (पैट कमिंस 24; मिशेल स्टार्क 2/14, आंद्रे रसेल 3/19, हर्षित राणा 2/24)।

कोलकाता नाइट राइडर्स: 10.3 ओवर में 2 विकेट पर 114 रन (वेंकटेश अय्यर नाबाद 52 रन)।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad