Advertisement

कोहली ने ध्वस्त किया सचिन का रिकॉर्ड, लक्ष्य का पीछा करते हुए लगाए 18 शतक

विराट कोहली ने मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का 17 श्‍ातक का रिकॉर्ड तोड़ दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने 18 शतक पूरा कर लिए।
कोहली ने ध्वस्त किया सचिन का रिकॉर्ड, लक्ष्य का पीछा करते हुए लगाए 18 शतक

सबीना पार्क में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए वन-डे मैचों में कोहली ने शतक जड़कर सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए सचिन ने 17 शतक लगाए थे, जबकि कोहली ने 18 शतक लगा लिए।

बता दें कि गुरुवार को सबीनापार्क में खेले गए पांचवें और इस श्रृंखला के अंतिम वनडे में विंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 205 रन बनाए, जिसके मुकाबले टीम भारत ने 36.5 ओवर में 2 विकेट पर 206 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली। भारतीय टीम के  कप्तान विराट कोहली ने नाबाद रहते हुए 115 गेंदों पर 12 चौके और दो छक्कों की मदद से शानदार 111 रन बनाए। साथ ही भारत ने यह श्रृंखला 3-1 से अपने नाम कर ली।

ऐसे बना रिकॉर्ड

लक्ष्य का पीछा करते हुए सचिन ने 232 पारियों में 17 शतक जड़े थे। जबकि कोहली ने महज 102 मैचों में ही 18 शतक जमाकर रिकॉर्ड बनाया। इस दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ कोहली ने 115 गेंदों पर 111 रन बनाए और एकदिवसीय मैचों में अपना 28वां शतक जड़कर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

ये भी है अहम

अब कोहली ऐसे पहले भारतीय कप्तान भी बन गए हैं जिन्होंने कैरेबियन में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो शतक बनाए हैं। पहले, राहुल द्रविड़ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान के रूप में एक शतक जड़ा था। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट का यह चौथा शतक है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad