Advertisement

लसिथ मलिंगा लेंगे वनडे क्रिकेट से संन्यास, बांग्लादेश के खिलाफ खेलेंगे आखिरी वनडे

श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा जल्द ही वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।...
लसिथ मलिंगा लेंगे वनडे क्रिकेट से संन्यास, बांग्लादेश के खिलाफ खेलेंगे आखिरी वनडे

श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा जल्द ही वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। श्रीलंका के 35 वर्षीय तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लसिथ मलिंगा, कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने सोमवार को इसकी पुष्टि की।

26 जुलाई से शुरु होगी सीरीज

गौरतलब है कि हाल ही में श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली घरेलू वनडे सीरीज के लिए अपनी 22 सदस्यीय वनडे टीम का एलान किया था, जिसमें मलिंगा को शामिल किया गया है। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज का आगाज 26 जुलाई को होगा। सीरीज का दूसरा वनडे 28 जुलाई को खेला जाएगा जबकि सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच 31 जुलाई को खेला जाएगा। 

श्रीलंकाई कप्तान ने दी जानकारी

श्रीलंकाई कप्तान करुणारत्ने ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पूर्व कप्तान और अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ अपने करिअर का आखिरी वनडे खेलेंगे। इसके बाद वह वनडे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि उन्होंने चयनकर्ता के लिए क्या कहा लेकिन मुझे उन्होंने कहा कि वह बांग्लादेश के खिलाफ करिअर का आखिरी वनडे खेलेंगे। 

2011 में ही ले लिया था टेस्ट क्रिकेट से संन्यास

बता दें कि मलिंगा श्रीलंका के लिए वनडे अतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीसरे सर्वधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट के 219 पारियों में 335 विकेट चटकाए हैं। इस मामले में पहले नंबर पर चमिंडा वास (400) और दूसरे नंबर पर मुथैया मुरलीधरन (534 विकेट) हैं। मालूम हो कि लसिथ मलिंगा ने साल 2011 टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने अपना साल 2010 में आखिरी टेस्ट टीम इंडिया के खिलाफ खेला था।

विश्व कप में लिए थे 13 विकेट

35 वर्षीय ने हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने सात पारियों से टूर्नामेंट में 13 विकेट लिए। श्रीलंका ने विश्व कप में छठे स्थान पर रहते हुए नौ मैचों में तीन मैच जीते थे। मलिंगा श्रीलंका के लिए 30 टेस्ट, 225 वन-डे और 73 टी-20 मैच खेले हैं। टेस्ट में 101, वन-डे में 335 और टी-20 में 97 विकेट चटकाए हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका की टीम

दिमुथ करुणारत्ने (सी), कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरु थिरिमाने, शेहान जयसूर्या, धनंजया डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला, दनुष्का गुणाथिलकाका। शनाका, वनिदु हसरंगा, अकिला दानंजया, अमीला अपोंसो, लखन संदकन, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप, कसुन राजिथा, लाहिरु कुमारा, थिसारा परेरा, इसुरु उदाना, लाहिरु मदुशंका।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad