Advertisement

धोनी ने भारत की सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी छोड़ी

हैरानी भरा कदम उठाते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने आज भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के कप्तान का पद छोड़ दिया।
धोनी ने भारत की सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी छोड़ी

 बीसीसीआई ने आज बयान में कहा कि धोनी ने बोर्ड को सूचित किया कि वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान पद छोड़ने के इच्छुक हैं।

कप्तानी छोड़ने की इच्छा जाहिर करते हुए धोनी ने हालांकि चयन समिति को सूचित किया है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ 15 जनवरी से शुरू हो रही तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैचों की श्रृंखला में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। धोनी की अचानक की गई घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने कहा, प्रत्येक भारतीय क्रिकेट प्रशंसक और बीसीसीआई की ओर से मैं सभी प्रारूपों में भारतीय टीम के कप्तान के रूप में असाधारण योगदान के लिए महेंद्र सिंह धोनी को धन्यवाद देना चाहता हूं।

उन्होंने कहा, उनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने नयी ऊंचाइयां छुई और भारतीय क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों को भी कोई नहीं छू पाएगा। इससे पहले धोनी ने 2014 में आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान मेलबर्न में अचानक टेस्ट कप्तानी भी छोड़ दी थी।

धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान रहे। भारत ने उनके नेतृत्व में 2007 में आईसीसी टी20 विश्व कप, 2011 में आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप, 2013 में आईसीसी चैम्पियन्स ट्राफी जीती और 2009 में टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचा।

धोनी के इस फैसले के बाद भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी भी सौंपी जा सकती है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad