Advertisement

भारत के न्‍यूजीलैंड दौरे पर जाने से पहले बड़ी खबर, बोल्‍ट और लैथम का खेलना मुश्किल

न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट और विकेटकीपर बल्‍लेबाज टॉम लैथम का भारत के खिलाफ आगामी...
भारत के न्‍यूजीलैंड दौरे पर जाने से पहले बड़ी खबर, बोल्‍ट और लैथम का खेलना मुश्किल

न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट और विकेटकीपर बल्‍लेबाज टॉम लैथम का भारत के खिलाफ आगामी घरेलू टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। दोनों स्‍टार खिलाड़ियों को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टेस्‍ट सीरीज में चोट लगी और ऐसी जानकारी मिली है कि दोनों को फ्रैक्‍चर हुआ है। बता दें कि भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड दौरे पर पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी। बोल्‍ट को दाएं हाथ में फ्रैक्‍चर हुआ था, जिसकी वजह से वह न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आखिरी टेस्‍ट से बाहर हो गए थे।

मिचेल स्‍टार्क की एक गेंद पर चोटिल हुए बोल्ट

बता दें कि मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के दौरान जब बोल्‍ट बल्‍लेबाजी कर रहे थे तो मिचेल स्‍टार्क की एक गेंद उनके ग्‍लव्‍स से टकराई थी। न्‍यूजीलैंड के कोच गैरी स्‍टीड ने कहा कि तेज गेंदबाज के बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता कि वह भारत के खिलाफ आगामी टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्‍सा ले सकेंगे या नहीं। उन्‍होंने बुधवार को अपने बयान में कहा, बोल्‍ट की दाएं हाथ की उंगली में चोट है और वह फिलहाल आराम कर रहे हैं। वह इस सप्‍ताह के अंत तक गेंदबाजी के अभ्‍यास पर लौट सकते हैं। वह भारत के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में हिस्‍सा लेंगे या नहीं, अभी इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता। हम लगातार उन पर नजरें लगाए हुए हैं।

लाबुशाने का कैच लपकने की कोशिश में लगी लैथम को चोट

वहीं 27 साल के लैथम के दाएं हाथ की उंगली में फ्रैक्‍चर हुआ है। ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच सिडनी टेस्‍ट के चौथे दिन लैथम ने मार्नस लाबुशाने का कैच लपकने की कोशिश की। इस दौरान उनकी उंगली में चोट लगी। न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने बयान में कहा, टॉम लैथम की उंगली के एक्सरे के बाद पुख्‍ता जानकारी मिली है कि फ्रैक्‍चर है। उन्‍हें ठीक होने में करीब चार सप्‍ताह का समय लगेगा। लैथम को सिडनी टेस्‍ट के चौथे दिन उंगली में चोट लगी, जब ऑस्‍ट्रेलिया के पारी घोषित करने से पहले उन्‍होंने आखिरी कैच लपका।

लंबा होगा दौरा

बहरहाल, न्‍यूजीलैंड का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा बेहद शर्मनाक रहा। कीवी टीम को मेजबान टीम के हाथों तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 0-3 से क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा। अब केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड की टीम भारत की मेजबानी को तैयार है। भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड दौरे पर पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्‍ट मैच की सीरीज खेलेगी। पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी को ऑकलैंड से होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad