Advertisement

कैनबरा में अब मध्यक्रम बल्लेबाजों ने किया कबाड़ा

भारतीय शीर्ष बल्लेबाजों की आकर्षक पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा एकदिवसीय मैच भी भारत के हाथ से फिसल गया। पांच मैचों की शृंखला में भारत 0-4 से पिछड़ चुका है। खराब गेंदबाजी की दुहाई दे रही भारतीय टीम में इस बार शिखर धवन (126) और विराट कोहली (106) को छोड़ कोई बल्लेबाज नहीं चल पाया।
कैनबरा में अब मध्यक्रम बल्लेबाजों ने किया कबाड़ा

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आठ विकेट खोकर 348 रन बनाए। भारत की ओर से इशांत शर्मा ने चार जबकि उमेश यादव ने तीन विकेट लिए। सलामी जोड़ी वार्नर और फिंच ने धमाकेदार आगाज करते हुए स्कोर बोर्ड पर 187 रन टांग दिए जिसमें वार्नर ने 93 और फिंच ने 107 रन बनाए। इसके बाद मार्श (33), स्मिथ (51) और मार्शल (41) ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 348 तक पहुंचा दिया।

भारत के सामने जीत के लिए 349 रन का लक्ष्य था और फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा ने आते ही 28 गेंद पर 41 रन ठोक दिए लेकिन रिचर्डसन की बाहर जाती गेंद को छेड़कर विकेटकीपर वेड को कैच थमा बैठे। इसके बाद धवन और कोहली ने शानदार शतक जड़ते हुए टीम को जीत के मुहाने पर पहुंचा दिया था लेकिन उनके पवेलियन लौटते ही पूरी टीम चार गेंद शेष रहते 323 रन पर निपट गई। ऑस्ट्रेलिया के रिचर्डसन ने पांच विकेट चटकाकर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से