Advertisement

धोनी के सीएसके की कप्तानी छोड़ने पर अश्विन ने कहा- 'यह कभी न कभी तो होना ही था'

अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का कहना है कि रुतुराज गायकवाड़ को आईपीएल में नेतृत्व की भूमिका में...
धोनी के सीएसके की कप्तानी छोड़ने पर अश्विन ने कहा- 'यह कभी न कभी तो होना ही था'

अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का कहना है कि रुतुराज गायकवाड़ को आईपीएल में नेतृत्व की भूमिका में जल्दबाजी नहीं की गई है क्योंकि जिस तरह से महेंद्र सिंह धोनी हैं, महान खिलाड़ी ने सीएसके की कप्तानी के लिए सलामी बल्लेबाज से बहुत पहले ही बात की होगी। उन्होंने कहा कि यह होना ही था। 

2024 सीज़न की शुरुआत से एक दिन पहले, चेन्नई सुपर किंग्स ने घोषणा की कि धोनी ने टीम की कमान गायकवाड़ को सौंप दी है। सीएसके ने 2022 संस्करण में भी नेतृत्व परिवर्तन का प्रयास किया था, लेकिन यह काम नहीं आया, आठ मैचों के बाद रवींद्र जडेजा ने धोनी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी। अश्विन ने कहा कि यह फैसला आश्चर्यजनक नहीं है।

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "यह निर्णय अपरिहार्य था और यह किसी न किसी स्तर पर आ रहा था। मैं एमएस धोनी को जानता हूं और वह टीम को सबसे आगे रखते हैं और टीम की भलाई के बारे में सोचते रहते हैं।"

अश्विन ने कहा, "इस वजह से, दो साल पहले, उन्होंने कप्तान का आर्मबैंड जडेजा को दिया था। उन्होंने इसे अब रुतुराज को सौंप दिया है। फैसला तो होना ही था, जबकि सवाल कौन और कैसे का था।"

अश्विन ने माना कि यह निर्णय आखिरी क्षण में नहीं लिया जा सकता था। उन्होंने कहा, "रुतुराज ने कल तक नहीं सोचा होगा कि वह केवल एक बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे। मेरा मानना है कि धोनी ने पिछले साल रुतुराज से कहा होगा - भाई, आप कार्यभार संभालने जा रहे हैं। आप यह कर सकते हैं। मैं वहां रहूंगा, इसलिए आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।"

जहां तक एक नेता के रूप में गायकवाड़ का सवाल है, अश्विन ने उन्हें सफल होने में समर्थन दिया, उनके चरित्र को धोनी के समानांतर चित्रित किया और दोनों को शांत और धैर्यवान व्यक्तित्व का दर्जा दिया। अश्विन ने कहा, "मैं रुतुराज को जानता हूं, जो बेहद शांत स्वभाव के इंसान हैं। उनके लिए मैं बेहद खुश हूं।"

माही भाई ने पिछले साल ही कप्तानी का संकेत दे दिया था: गायकवाड़

सीएसके के कप्तान के रूप में अपनी आधिकारिक घोषणा के बाद, गायकवाड़ ने स्वीकार किया कि धोनी ने उन्हें पिछले सीज़न में टीम के नेतृत्व में बदलाव के बारे में एक सूक्ष्म संकेत दिया था।

उन्होंने आईपीएल के आधिकारिक वेबसाइट पर बताया, "पिछले साल ही, माही भाई ने किसी समय कप्तानी के बारे में संकेत दिया था। उन्होंने सिर्फ यह संकेत दिया था कि 'तैयार रहें, यह आपके लिए आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए। जब हम शिविर में आए, तो उन्होंने मुझे कुछ मैच सिमुलेशन में शामिल किया।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad