Advertisement

टीम इंडिया की विजय परेड के लिए सजी ओपन बस, मुंबई के मरीन ड्राइव पहुंची

टीम इंडिया मुंबई में एक ओपन-टॉप बस में फैंस के साथ विश्व कप जीत का जश्न मनाएगी और टीम इंडिया के रंगों में...
टीम इंडिया की विजय परेड के लिए सजी ओपन बस, मुंबई के मरीन ड्राइव पहुंची

टीम इंडिया मुंबई में एक ओपन-टॉप बस में फैंस के साथ विश्व कप जीत का जश्न मनाएगी और टीम इंडिया के रंगों में रंगा हुआ विशेष वाहन मरीन ड्राइव पर पहुंच गया है। दिल्ली से टीम के आने से पहले शहर में विशेष माहौल बन गया है।

बस में वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने के बाद उत्साहित भारतीय टीम की तस्वीर भी है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम क्रिकेट प्रशंसकों के साथ जीत का जश्न मनाते हुए मरीन ड्राइव से प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम तक बस में यात्रा करेगी।

टीम गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंची जहां प्रशंसकों ने उनका भव्य स्वागत किया और नाश्ते पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। बाद में वे मुंबई के लिए रवाना हो गए।

शिवसेना नेता प्रताप सरनाईक ने एएनआई को बताया कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जयसवाल शुक्रवार को विधानसभा में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात करेंगे।

सरनाईक ने कहा, "मुंबई में आज का कार्यक्रम बीसीसीआई द्वारा आयोजित किया गया है। कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जयसवाल सहित मुंबई से टीम इंडिया के खिलाड़ी कल महाराष्ट्र विधानसभा में सीएम एकनाथ शिंदे से मिलने आएंगे। एमसीए का सदस्य होने के नाते, मैंने उन्हें आमंत्रित किया है। खिलाड़ियों ने मेरा निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।''

एमसीए सदस्य जीतेंद्र अवहाद ने कहा कि भारत ने लंबे समय बाद विश्व कप जीता और क्रिकेट की भूमि मुंबई में उनका स्वागत किया जाएगा। उन्होंने कहा, "सिर्फ मुंबई में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में क्रिकेट एक धर्म है।"

प्रधानमंत्री के साथ अपनी बैठक के दौरान, 'मेन इन ब्लू' ने बीसीसीआई के प्रतीक के ऊपर दो सितारों वाली एक विशेष जर्सी पहनी थी। दो सितारों ने दो टी20 विश्व कप जीत का प्रतिनिधित्व किया। जर्सी पर मोटे अक्षरों में 'चैंपियंस' लिखा हुआ था।

दिल्ली एयरपोर्ट से टीम इंडिया आईटीसी मौर्या होटल पहुंची, जहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात से पहले रुके थे।

जीत का जश्न मनाने के लिए होटल में टी20 विश्व कप ट्रॉफी वाला एक विशेष केक काटा गया। रोहित, विराट, द्रविड़ और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या उन सितारों में शामिल थे जिन्होंने केक काटने के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। केक में ट्रॉफी और भारतीय सितारों की कुछ तस्वीरें थीं।

भारत ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर आईसीसी विश्व कप ट्रॉफी के 13 साल के सूखे को खत्म किया। 

विराट कोहली के 76 रन ने भारत को 176/7 तक पहुंचने में मदद की, जबकि हार्दिक पंड्या (3/20) और जसप्रित बुमरा (2/18) ने हेनरिक क्लासेन के 27 गेंदों में 52 रन के बावजूद प्रोटियाज़ को 169/8 पर रोकने में मदद की। पूरे टूर्नामेंट में 4.17 की शानदार इकोनॉमी रेट से 15 विकेट हासिल करने वाले बुमराह को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का सम्मान मिला।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad