Advertisement

पहली बार चैंपियंस ट्राॅफी के फाइनल में पाकिस्तान, इंग्लैैंड की 8 विकेेेट से करारी हार

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश कर लिया है।
पहली बार चैंपियंस ट्राॅफी के फाइनल में पाकिस्तान, इंग्लैैंड की 8 विकेेेट से करारी हार

बुधवार को कार्डिफ खेले गए पहलेे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे पाकिस्तान ने महज 37.1 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। फाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा। अब सेमीफाइनल और फाइनल का नतीजा कुछ भी हो, इतना तय हो गया है कि इस बार चैंपियंस ट्राफी किसी दक्षिण एशियाई देश के नाम होगी। 

आज पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पाकिस्तान की धारदार गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की पूरी टीम 49.5 ओवर में 211 रन पर आउट हो गई।इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज अर्द्धशतक भी नहीं बना पाया। पाकिस्तान की ओर से हसन अली ने 35 रन देकर तीन विकेट लिए। जुनैद खान और रुमान रईस ने दो-दो विकेट चटकाए। शानदार गेंदबाजी करने वाले हसन अली को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

इंग्लैंड की ओर से रूट ने सर्वाधिक 46 रन और बैर्स्टो ने 43 रन बनाए। बेन स्टोक्स (34) और इयॉन मोर्गन (33) ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन उनके अलावा इंग्लैैंड का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर जमकर बैैैैटिंंग करने में नाकाम रहा। पाकिस्तान की ओर से अजहर अली ने 76 और फखर जामन ने 57 रन बनाकर जीत सुनिश्चित कर दी। बाबर आजम ने 38 और मो. हफीज ने 31 रन बनाकर टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचा दिया। 

चैंपियंस ट्रॉफी के 19 साल के इतिहास में यह पहला मौका है, जब पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंची है। इससे पहले पाकिस्तान तीन बार सेमीफाइनल में पहुंंचकर भी फाइनल में प्रवेश करने में नाकाम रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad