Advertisement

आरसीबी ने 16 साल का सूखा किया खत्म, जीता डब्ल्यूपीएल खिताब

एक उत्साही महिला टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की 16 साल की चोट और निराशा को धो डाला, और रविवार को दिल्ली...
आरसीबी ने 16 साल का सूखा किया खत्म, जीता डब्ल्यूपीएल खिताब

एक उत्साही महिला टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की 16 साल की चोट और निराशा को धो डाला, और रविवार को दिल्ली में महिला प्रीमियर लीग फाइनल में उत्साह से भरे सदन के सामने दिल्ली कैपिटल्स पर आठ विकेट की जीत के साथ अपना पहला खिताब जीता।

एक बार जब श्रेयंका पाटिल (4/12) और सोफी मोलिनक्स (3/20) की स्पिन जोड़ी ने डीसी को 113 पर ऑल आउट कर दिया, तो केवल एक ही विजेता हो सकता था। लेकिन औपचारिकताएं पूरी करनी थीं. आरसीबी ने अपनी करिश्माई कप्तान स्मृति मंधाना (31), सोफी डिवाइन (32) और प्रभावशाली एलिसे पेरी (नाबाद 35) के जरिए ऐसा किया।

रॉयल चैलेंजर्स ने 19.3 ओवर में दो विकेट पर 115 रन बना लिए, जो उस कठिन दिख रहे अंतिम ओवर की तुलना में कहीं आसान जीत थी। ड्रेसिंग रूम में, खचाखच भरे अरुण जेटली स्टेडियम में, जहां आरसीबी की जीत के लिए लगभग पूरा घर भरा हुआ था और मीलों दूर बैंगलोर में हजारों लिविंग रूम में जश्न मनाया जाएगा।

आरसीबी प्रशंसकों की एक पीढ़ी इस पल का इंतजार कर रही है, एक ऐसा इंतजार जिसने अक्सर सोशल मीडिया ट्रोल्स और मीम्स को बढ़ावा दिया है। इन वर्षों के दौरान वे केवल 2009, 2011 और 2016 में तीन अंतिम प्रदर्शन दिखा सके। लेकिन आज रात सब कुछ बदल गया। अब उनकी कैबिनेट में एक ट्रॉफी है।

जेटली स्टेडियम को खचाखच भरने वाले प्रशंसकों ने भी इस अवसर को उत्सव जैसा बना दिया, वे लगातार अपनी पसंदीदा टीमों का समर्थन कर रहे थे और ढोल और संगीत की धुनों पर नाच रहे थे। लेकिन अंत में, सुदूर दक्षिण की लाल और सुनहरी ब्रिगेड ने एक लोकप्रिय जीत हासिल की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad