Advertisement

ऋषभ पंत टेस्ट टीम से बाहर, मुश्ताक अली ट्रॉफी में फिटनेस साबित करने का मौका

कोलकाता में खेले जा रहे पिंक बॉल डे-नाइट टेस्ट मैच के भारतीय स्क्वॉड से ऋषभ पंत को बाहर कर दिया गया है।...
ऋषभ पंत टेस्ट टीम से बाहर, मुश्ताक अली ट्रॉफी में फिटनेस साबित करने का मौका

कोलकाता में खेले जा रहे पिंक बॉल डे-नाइट टेस्ट मैच के भारतीय स्क्वॉड से ऋषभ पंत को बाहर कर दिया गया है। अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से पहले भारतीय चयन समिति ने यह बड़ा फैसला लिया ताकि मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलकर वह मैच फिट हो जाए। ऋषभ पंत की जगह आंध्र के कीपर-बल्लेबाज कोना श्रीकर भरत बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के दौरान शेष दो दिनों के लिए ऋद्धिमान साहा के कवर के रूप में भारतीय टीम में शामिल होंगे।

शुभमन गिल को भी घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए भेजा

ऋषभ पंत के साथ-साथ शुभमन गिल को भी घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए भेजा गया है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि हम ऋषभ को वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरे छह मैच (तीन टी-20 और तीन वनडे) खिलाना चाहते हैं। वैसे भी ऋषभ पंत शुक्रवार से शुरू हुए कोलकाता टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं थे।

श्रीकर भरत पिंक बॉल से खेल चुके हैं

आईसीसी ने 2017 में यह नियम लागू किया था कि विकेटकीपर के चोटिल होने के बाद स्थानापन्न कीपर उसका स्थान ले सकता है, हालांकि ऋधिमान साहा इस समय पूरी तरह ठीक हैं और भरत का टीम में लाना केवल एक एहतियाती उपाय है। इंडिया-ए के लिए नियमित तौर पर लाल गेंद से खेलने वाले भरत की ओर आखिरकार चयनकर्ताओं का ध्यान गया। 2015 में दिलीप ट्रॉफी में लखनऊ में पिंक बॉल से खेल चुके 26 वर्षीय केएस भरत ने 69 प्रथम श्रेणी मैचों में आठ शतक और 20 अर्धशतकों के साथ 3,909 रन बनाए हैं, जिसमें एक तिहरा शतक भी शामिल है।

ऋद्धिमान मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक

भरत ने पीटीआई को बताया कि जब वह अपने विशाखापत्तनम निवास से हवाई अड्डे के लिए जा रहे थे कि मैंने लखनऊ में पहला गुलाबी गेंद मैच खेला था, जब 2015 में दलीप ट्रॉफी में इसे पेश किया गया। उन्होंने कहा कि उन्हें कल सुबह 8.30 बजे तक टीम में शामिल होने के लिए कहा गया। इसके साथ ही उन्होंने ऋद्धिमान की भी तारीफ करते हुए कहा कि ऋद्धिमान मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक हैं। मैं उनसे बहुत कुछ सीखने की उम्मीद कर रहा हूं और बहुत उत्साहित हूं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad