Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं करेंगे ऋषभ पंत

ऋषभ पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत के लिए विकेटकीपिंग नहीं कर सकेंगे,...
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं करेंगे ऋषभ पंत

ऋषभ पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत के लिए विकेटकीपिंग नहीं कर सकेंगे, क्योंकि दूसरे दिन के खेल के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी। भारतीय टीम प्रबंधन ने शुक्रवार को खेल शुरू होने से कुछ समय पहले बताया कि पंत मैदान से दूर रहेंगे।

बयान में कहा गया, "ऋषभ पंत तीसरे दिन विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर नजर रख रही है।"

न्यूजीलैंड की पारी के 37वें ओवर में पंत के दाहिने घुटने में चोट लग गई, जब रवींद्र जडेजा की एक गेंद तेजी से अंदर की ओर घूमी और उनके दाहिने घुटने पर लगी, स्ट्राइक पर डेवॉन कॉनवे थे।

विकेटकीपर बल्लेबाज को मैदान छोड़ना पड़ा और कप्तान रोहित शर्मा ने खेल समाप्त होने के बाद बताया कि मांसपेशियों में सूजन है और टीम कोई जोखिम नहीं लेना चाहती।

खेल के बाकी बचे हिस्से के लिए उनकी जगह ध्रुव जुरेल को शामिल किया गया। दिसंबर 2022 में उस भयानक कार दुर्घटना के बाद पंत के दाहिने घुटने की कई सर्जरी हुई थीं।

रोहित ने गुरुवार को मीडिया से कहा, "दुर्भाग्य से गेंद सीधे उनके घुटने पर लगी, उसी पैर पर जिसकी उन्होंने सर्जरी कराई है। इसलिए, उस पर थोड़ी सूजन आ गई है और मांसपेशियां इस समय काफी संवेदनशील हैं।"

उन्होंने कहा, "यह एहतियाती उपाय है। हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। ऋषभ जोखिम नहीं लेना चाहता, क्योंकि उसके उस पैर की बड़ी सर्जरी हुई है।"

रोहित ने कहा, "इसलिए उन्हें मैदान पर जाने की जरूरत पड़ी। उम्मीद है कि आज रात वह ठीक हो जाएंगे और कल हम उन्हें मैदान पर देखेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad