Advertisement

ओपनिंग में पहले भी जलवा दिखा चुकेे हैं सुनील नारायण

जो खिलाड़ी अपनी फिरकी गेंदों के लिए विख्यात हो, जिसकी ख्याति कंजूस गेंदबाज की रही हो, जिसका बल्लेबाजी औसत टेस्ट में महज 8 और ट्वेंटी20 क्रिकेट में सिर्फ 12 हो, अगर वह पारी की शुरूआत करने आ जाये तो कैसा लगेगा? हैरानी होगी न। जी, हां गुरुवार की रात कुछ ऐसा ही वाकया हुआ। कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार की रात किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सुनील नारायण से पारी की शुरुआत करा सबको हैरान कर दिया।
ओपनिंग में पहले भी जलवा दिखा चुकेे हैं सुनील नारायण

कप्तान गौतम गंभीर को सुनील नारायण की काबिलियत पर पूरा भरोसा था। सुनील नारायण ने सिर्फ 18 गेंद के भीतर 4 चौके और 3 छक्के उड़ाकर कप्तान के भरोसे को सही साबित किया। उन्होंने न सिर्फ 37 रन बनाए बल्कि किंग्स इलेवन पंजाब के आक्रमण को भोथरा भी बना दिया।

सुनील नारायण के लिए आईपीएल में ओपनिंग का यह पहला मौका रहा। वैसे सुनील ट्वेंटी20 में पहले भी ओपनिंग कर चुके हैं। आस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में मेलबोर्न की टीम की तरफ से वह तीन बार पारी की शुरुआत कर चुके हैं। इसी वर्ष के शुरू में पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान भी वह बड़े शॉट लगाने का अपना हुनर दिखा चुके हैं। वहां उन्होंने 8 मैच में 11 छक्के लगाये थे और उनका स्ट्राइक रेट 181रहा था। उनसे ज्यादा स्ट्राइक रेट सिर्फ एक बल्लेबाज का था।

सुनील की इस पारी से यह तो साफ हो गया है कि विपक्षी टीमों को अब उनकी घूमती गेंदों से ही नहीं कहर बरपाते बल्ले से भी बचना होगा। अब वे पिंच हिटर के रूप में जब-तब प्रमुख बल्लेबाजों से पहले क्रीज पर उतरते दिखेंगे।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad