Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कपः एडिलेड में इंग्लैंड से बुरी तरह हारा भारत, 10 विकेट से रौंदा; टूटा वर्ल्ड कप का सपना

टी-20 वर्ल्ड कप में गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल में भारत की 10 विकेट से हार हुई है।...
टी-20 वर्ल्ड कपः एडिलेड में इंग्लैंड से बुरी तरह हारा भारत, 10 विकेट से रौंदा; टूटा वर्ल्ड कप का सपना

टी-20 वर्ल्ड कप में गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल में भारत की 10 विकेट से हार हुई है। इंग्लैंड फाइनल में पहुंच गया है। अब 13 नवंबर को फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए। इंग्लैंड ने 169 रनों के टारगेट को सिर्फ 16 ओवर में हासिल कर लिया।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय बॉलर्स को बुरी तरह पीटा। इंग्लैंड ने इस मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज की, एलेक्स हेल्स ने 86 और जोस बटलर ने 80 रनों की पारी खेली। सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया के बॉलर्स नहीं चल पाए। भुवनेश्वर कुमार ने सिर्फ 2 ओवर में 25 रन दे दिए तो मोहम्मद शमी भी इस मैच में भारी साबित हुए जिससे टीम इंडिया एक भी विकेट नहीं ले सकी।

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उन्होंने दूसरे ओवर में ही केएल राहुल का विकेट गंवा दिया।  कप्तान रोहित शर्मा ने 27 रन तो बनाए और उन्होंने 28 गेंदों का सामना भी किया। सूर्यकुमार यादव भी केवल 14 रन बनाकर आउट हो गए और भारत ने 12वें ओवर तक 75 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे। विराट कोहली ने एक छोर संभाला लेकिन उन्होंने 40 गेंदों में 50 रनों की धीमी पारी खेली। दूसरे छोर पर हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों में 63 रनों की धुआंधार पारी खेली। इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किए।

वहीं, इंग्लैंड ने पहले ओवर से ही भारतीय गेंदबाजों पर लगातार आक्रमण किए। पावरप्ले में ही इंग्लिश टीम ने 63 रन बनाए और उनका यह आक्रमण लगातार जारी रहा। शुरुआत में हेल्स ने अधिक आक्रमण किया और बटलर ने केवल ढीली गेंदों पर ही अपने हाथ खोले। हालांकि धीरे-धीरे बटलर भी अपने रंग में आए और उन्होंने भी आक्रामक शॉट लगाने शुरू कर दिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad