Advertisement

टीम इंडिया ने मेलबर्न में दिया दिवाली का तोहफा, पाक को चटाई धूल; कोहली ने आखिरी ओवर में भारत को जिताया

टी20 विश्वकप 2022 के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया।...
टीम इंडिया ने मेलबर्न में दिया दिवाली का तोहफा, पाक को चटाई धूल; कोहली ने आखिरी ओवर में भारत को जिताया

टी20 विश्वकप 2022 के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया। मेलबर्न में टीम इंडिया ने देश को दिवाली के मौके पर जीत गिफ्ट किया है। पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 160 रनों का टारगेट दिया था, जवाब में भारत ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया। विराट कोहली की कमाल की पारी के दमपर टीम इंडिया ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। उन्होंने 82 रनों की नाबाद पारी खेली। रविचंद्रन अश्विन ने आखिरी बॉल पर सिंगल लेकर  भारत को जीत दिलाई। भारत ने इस जीत के साथ ही पिछले साल के वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला ले लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और पावरलप्ले खत्म होने तक पाकिस्तानी गेंदबाजों ने चार विकेट झटक लिए। हालांकि पूर्व विराट कोहली ने हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर इसके बाद मोर्चे को संभाला और स्पिन गेंदबाजों को अपने निशाने पर लिया। ऐसे में कोहली और पंड्या के शिकार बने पाकिस्तान के मोहम्मद नवाज।

12वें ओवर में कोहली और पंड्या ने तय कर लिया कि इनके ओवर को बड़ा बनाना है और इसकी शुरुआत की हार्दिक पंड्या ने। पारी का 12वां ओवर करने आए नवाज की पहली ही गेंद पर डीप मिडविकेट पर दनदनाते हुए छक्के के साथ आगाज किया। दूसरी गेंद पर पंड्या ने एक रन लेकर स्ट्राइक कोहली को दिया। ओवर की तीसरी गेंद पर तो कोहली रन नहीं बना सके लेकिन चौथी गेंद पर उन्होंने आगे बढ़कर लॉन्ग ऑन की दिशा में गेंद को 6 रनों के लिए भेज दिया। पांचवी गेंद पर कोहली ने पंड्या एक रन लेकर स्ट्राइक दिया। अब बारी थी ओवर की आखिरी गेंद की जिस पर हार्दिक ने लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़कर ओवर में 20 रन जुटा लिए। यह ओवर भारतीय पारी में सबसे अधिक रन देकर गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement