Advertisement

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान, गेल को फिर नहीं मिला मौका

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम का एलान कर दिया है। मंगलवार को विंडीज...
वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान, गेल को फिर नहीं मिला मौका

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम का एलान कर दिया है। मंगलवार को विंडीज क्रिकेट ने अपनी टीम की घोषणा कर ट्विटर पर 13 सदस्यीय टीम की सूची डाली। दूसरे टेस्ट मैच के लिए मिगुएल कमिंस की जगह ऑलराउंडर कीमो पॉल को टीम में शामिल किया गया है। सीरीज के पहले टेस्ट में विंडीज की टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था। जिससे टीम को 318 रन से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

कीमो पॉल की वापसी

दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल को एक बार फिर से टीम में जगह नहीं मिली है। विंडीज के स्टार ऑलराउंडर कीमो पॉल पहले टेस्ट मैच में चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे। दूसरे टेस्ट के लिए उनकी वापसी हुई है और वह अब पूरी तरह से फिट हैं। हालांकि टखने में चोट की वजह से शेन डॉरिच दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जा रही है यह सीरीज

दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए टीम में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच किंग्सटन ओवल में 30 अगस्त से शुरू होगा। उल्लेखनीय है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जा रही सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त ले ली है। टीम इंडिया ने सीरीज के पहले टेस्ट में कैरेबियाई टीम को 318 रनों से मात दी थी। अब विराट ब्रिगेड के पास मौजूदा दौरे की टी-20 और वनडे सीरीज के बाद टेस्ट में भी विंडीज का सूपड़ा साफ करने का मौका है। दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम किंग्सटन (जमैका) में न सिर्फ सीरीज बचाना चाहेगी, बल्कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अंक भी हासिल करना चाहेगी।

पिछली हार से निराश थे होल्डर

इस टीम में बदलाव की ज्यादा उम्मीद नहीं थी। इसका इशारा टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने पहले टेस्ट मैच के बाद भी किया था। होल्डर ने मैच के बाद कहा था कि टीम के बल्लेबाजों को आइना देखने की जरूरत है। एंटिगा में 419 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज टीम सिर्फ 100 रन पर ही ढेर होकर मैच हार गई थी इससे होल्डर के बल्लेबाजों से काफी निराश दिखे थे।

दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज टीमः 

जेसन होल्डर (कप्तान), शाई होप, शिमरोन हेटमायर, डैरेन ब्रावो, जॉन कैंपबेल, क्रेग ब्रेथवेट, कीमो पॉल, केमार रोच, रोस्टन चेज, शेनॉन गेब्रियाल,  रेहकिम कार्नवाल, जेहमार हैमिल्टन, शेमारह ब्रूक्स

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad