Advertisement

विश्व कप फाइनल: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 241 रनों का लक्ष्य, गेंदबाजों पर बड़ा दारोमदार

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत...
विश्व कप फाइनल: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 241 रनों का लक्ष्य, गेंदबाजों पर बड़ा दारोमदार

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 240 रनों पर रोक दिया। एक अच्छी गेंदबाज़ी के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के सामने 241 रनों का लक्ष्य है। एक तरफ ऑस्ट्रेलिया इस स्कोर को चेज करना चाहेगा तो वहीं भारत चाहेगा कि उनके गेंदबाज पिछले मैचों की तरह अच्छी गेंदबाजी करते हुए इस कम स्कोर को डिफेंड करें। 

मैच की पहली पारी की बात करें तो भारत में पहले बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए केएल राहुल ने भारत की तरफ से 66 (107) रनों की पारी खेली। वहीं, विराट ने एक और अर्धशतक (54) बनाया। हालांकि, दोनों बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे, जिससे भारत की पारी एक विशालकाय कद की तरफ़ नहीं बढ़ सकी।

रोहित शर्मा ने शुरुआत में 47 रनों की तेज पारी से अच्छी शुरुआत दिलाई मगर गिल और अय्यर के जल्दी विकेटों के बाद केएल राहुल और विराट कोहली को काफी मेहनत मशक्कत करनी पड़ी। जडेजा का बल्ला भी खामोश रहा। सूर्यकुमार यादव ने 18 रन बनाए। इसी के साथ भारत एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा। 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए जबकि कमिंस (2 विकेट) और हेजलवुड (2 विकेट) ने बेहतरीन गेंदबाजी की। जैंपा और मैक्सवेल ने भी एक विकेट झटका। 

इससे पहले,ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी। उन्होंने गेंदबाजी चुनकर भारत को बल्लेबाजी करने को कहा है। रोहित शर्मा ने बताया कि भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं है। साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम भी बिना किसी बदलाव इस मुकाबले में उतरी है।

भारतीय 11: शुभमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया 11: डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, लबूशेन, स्मिथ, मैक्सवेल, इंग्लिस, कमिंस, स्टार्क, हेजलवुड, जैंपा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad