Advertisement

विश्व कप: वेस्ट इंडीज की दूसरी जीत

क्रिस गेल ने विश्व कप में पहला दोहरा शतक जड़ने के बाद गेंदबाजी में भी अपना जलवा दिखाया जिससे वेस्टइंडीज ने पूल बी के मैच में आज यहां जिम्बाब्वे को डकवर्थ लुईस पद्वति से 73 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।
विश्व कप: वेस्ट इंडीज की दूसरी जीत

खराब फार्म के कारण आलोचकों के निशाने पर रहे गेल ने 147 गेंद पर 215 रन बनाये जिसमें दस चौके और 16 छक्के शामिल हैं। उन्होंने सैमुअल्स (नाबाद 133) के साथ दूसरे विकेट के लिये एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की रिकार्ड साझेदारी निभायी जिससे वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 372 रन का विशाल स्कोर बनाया।

जिम्बाब्वे ने हालांकि जुझारुपन दिखाया लेकिन बड़े लक्ष्य के दबाव में उसकी टीम 44.3 ओवर में 289 रन पर आउट हो गयी। जिम्बाब्वे की पारी के शुरू में ही बारिश आ गयी जिसके कारण बीच में खेल रोकना पड़ा। बाद में दो ओवर कम कर दिये गये और जिम्बाब्वे के लिये 48 ओवरों में 363 रन का लक्ष्य तय किया गया।

जिम्बाब्वे के लिये सीन विलियम्स (76) और क्रेग इर्विन (52) ने अर्धशतक जड़कर वेस्टइंडीज को बीच में चिंता में डाला क्योंकि कैरेबियाई टीम अपने पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ 300 से अधिक के स्कोर का बचाव नहीं कर पायी थी। विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडन टेलर ने भी रेफरल के कारण विकेट गंवाने से पहले 37 रन की आकर्षक पारी खेली।

लेकिन आज का दिन गेल के नाम लिखा था। जिन्होंने बल्लेबाजी में कई नये रिकार्ड बनाने के बाद गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और छह ओवर में 35 रन देकर दो विकेट लिये। कप्तान जैसन होल्डर और जेरोम टेलर ने भी तीन-तीन विकेट हासिल किये। वेस्टइंडीज की यह तीन मैचों में दूसरी जीत जबकि जिम्बाब्वे की इतने ही मैचों में दूसरी हार है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad