Advertisement

युवराज सिंह ने चुनी अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन, सिर्फ तीन भारतीय सितारे शामिल

भारत के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने अपनी ऑल-टाइम प्लेइंग इलेवन की घोषणा की, जिसमें उन्होंने...
युवराज सिंह ने चुनी अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन, सिर्फ तीन भारतीय सितारे शामिल

भारत के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने अपनी ऑल-टाइम प्लेइंग इलेवन की घोषणा की, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के प्रतिष्ठित तेज गेंदबाज वसीम अकरम को शामिल किया। हालांकि, युवराज ने अपने पूर्व साथी और कप्तान एमएस धोनी को नजरअंदाज कर दिया।

युवराज ने हाल ही में भारत चैंपियंस को वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स (डब्ल्यूसीएल) 2024 का खिताब दिलाया, जब उन्होंने फाइनल में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान चैंपियंस को 5 विकेट से हराया।

अपनी खिताबी जीत के बाद, पूर्व साउथपॉ बल्लेबाज ने अपनी सर्वकालिक प्लेइंग इलेवन की घोषणा की, जिसमें पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग और एडम गिलक्रिस्ट, शेन वार्न और ग्लेन मैकग्राथ शामिल थे।

भारत के 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर, धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा देश के एकमात्र खिलाड़ी थे जिन्हें उनकी सर्वकालिक अंतिम एकादश में शामिल किया गया था।

जियो समाचार के मुताबिक, फाइनल के बाद मीडिया से बात करते हुए सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एडम गिलक्रिस्ट, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, वसीम अकरम, शेन वार्न, मुथैया मुरलीधरन, ग्लेन मैक्ग्रा, युवराज ने खिलाड़ियों के नाम बताए। 

'मास्टर ब्लास्टर' के नाम से भी जाने जाने वाले, अपने शानदार करियर को खत्म करने के बाद भी, सचिन टेस्ट और वनडे प्रारूपों में अग्रणी रन-स्कोरर हैं।

उनकी प्रभावशाली संख्या ने उन्हें एकदिवसीय मैचों में 44.83 की औसत से 18,426 रन बनाने में मदद की, जिसमें 49 शतक और 96 अर्धशतक शामिल हैं, और टेस्ट में 53.78 की औसत से 15,921 रन बनाए, जिसमें 51 शतक और 68 अर्द्धशतक शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग, जो अभी भी अपने प्रभावशाली कप्तानी कौशल के लिए प्रशंसा अर्जित करते हैं, ने एक विशिष्ट करियर का आनंद लिया।

'चेज़मास्टर' विराट कोहली के आंकड़े इस अनुभवी बल्लेबाज की क्षमता के बारे में बताते हैं। 50 ओवर के प्रारूप में कोहली ने 58.7 की औसत से 13,848 रन बनाए हैं। टेस्ट प्रारूप में, 2011 में पदार्पण करने के बाद से, 35 वर्षीय खिलाड़ी ने 49.1 की औसत से 8,848 रन बनाए हैं।

पोंटिंग के हमवतन गिलक्रिस्ट को बैगी ग्रीन्स के शुरुआती स्लॉट में विपक्षी टीम पर किए गए हमले के लिए जाना जाता था। उन्होंने 1999, 2003 और 2007 में ऑस्ट्रेलिया के साथ लगातार तीन वनडे विश्व कप खिताब जीते।

गेंदबाजी लाइन-अप में चार सबसे उल्लेखनीय खिलाड़ी शामिल हैं जिन्हें क्रिकेट की दुनिया ने देखा है। मुथैया मुरलीधरन और शेन वार्न की प्रतिष्ठित स्पिन जोड़ी क्रमशः 800 और 708 विकेट के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

अकरम और मैक्ग्राथ की पेस जोड़ी क्रमशः पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के लिए 900 से अधिक विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन करने का दावा करती है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad