Advertisement

पुख्‍ता सुरक्षा के बीच फ्रांस में यूरो कप फुटबॉल का आज से आगाज

आतंकी हमले की धमकी के बाद पुख्‍ता सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच शुक्रवार को फ्रांस में यूरो कप का आगाज होगा। फुटबॉल का मिनी वर्ल्ड कहे जाने वाले यूरो कप का उद्घाटन मैच मेजबान फ्रांस और रोमानिया के बीच खेला जाएगा। मुकाबले का आयोजन राजधानी पेरिस से 12 किलोमीटर दूर सेंट डेनिस स्थित "डि फ्रांस" में होगा।
पुख्‍ता सुरक्षा के बीच फ्रांस में यूरो कप फुटबॉल का आज से आगाज

यूरो कप में आतंकी हमले की धमकी को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। डि फ्रांस वही स्टेडियम है, जहां पिछले साल आतंकी हमला हुआ था। फ्रांस के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी थिएरी हेनरी का कहना है कि इस बार यूरोपिनय फुटबॉल चैम्पियनशिप 2016 में किसी भी टीम के बारे में यह नहीं कहा जा सकता कि वह खिताब की दावेदार है।

थिएरी ने कहा कि इस समय यूरोपियन फुटबॉल पर किसी भी टीम का खास दबदबा नहीं है। थिएरी ने कहा, 'ऐसा पहली बार हो रहा है कि इस टूर्नामेंट में कोई भी टीम खास पसंदीदा नहीं है। स्पेन एक विकल्प हो सकती है क्योंकि वह मौजूदा विजेता टीम है। हालांकि, मुझे ऐसी कोई टीम नजर नहीं आ रही जिसका कोई खास दबदबा हो।'

आर्सेनल के पूर्व स्ट्राइकर ने यह भी कहा कि 2014 वर्ल्ड कप जीतने वाली जर्मनी टीम की आक्रमण पंक्ति बेहतर नहीं है। हालांकि, उनका मानना है कि फ्रांस काफी मजबूत टीम है और वह टूर्नामेंट में आगे जाने का दम रखती है। टूर्नामेंट में कमजोर टीम के जीत की आशंकाओं के बारे में पूछे जाने पर थिएरी ने कहा कि ग्रीस और डेनमार्क पहले ऐसा कर चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad