Advertisement

बलवंत सिंह के दो गोल की बदौलत भारत ने एशियन कप क्वालिफायर में मकाउ को हराया

एएफसी एशियन कप क्वालिफायर में भारत की ये लगातार तीसरी जीत है और ग्रुप-ए में भारतीय टीम 9 अकों के साथ शीर्ष पर बरकरार है।
बलवंत सिंह के दो गोल की बदौलत भारत ने एशियन कप क्वालिफायर में मकाउ को हराया

जबरदस्त फॉर्म में चल रही भारतीय फुटबॉल टीम ने 2019 एएफसी एशियन कप क्वालिफायर मैच में मेजबान मकाउ को 2-0 से हरा दिया। मकाउ ओलंपिक स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद भारत की ओर से दोनों गोल फोरवर्ड बलवंत सिंह ने 57वें और 81वें मिनट में दागे।  

एएफसी एशियन कप क्वालिफायर में भारत की ये लगातार तीसरी जीत है और ग्रुप-ए में 9 अकों के साथ शीर्ष पर बरकरार है। इस जीत के साथ ही भारत ने एशियन कप के लिए क्वालिफाई करने की अपनी उम्मीदों को मजबूत कर लिया है। इससे पहले भारत ने एशियन कप क्वालीफायर के पहले मैच में म्यांमार को 1-0 से हराया था। भारतीय टीम इस तरह से 64 साल बाद म्यांमार को उसकी सरजमीं पर हराने में सफल हुई थी। क्वालीफायर के दूसरे मैच में भारत ने किर्गीज गणराज्य को 1-0 से हराया था।

फीफा वर्ल्ड रैंकिंग में 97वें नंबर पर मौजूद भारत की ये पिछले 11 मैचों में 10वीं जीत है। भारत ने जून 2016 से अब तक 9 ऑफिशियल इंटरनेशनल मैच जीते और नेपाल के खिलाफ एक अनऑफिशियल दोस्ताना मैच भी अपने नाम किया। वहीं पिछले मैच में भारत ने 24 अगस्त को सेंट किट्स एंड नेविस के खिलाफ दूसरा और फाइनल राउंड रॉबिन मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेल कर त्रिकोणीय फुटबॉल टूर्नामेंट जीता था। भारत को यह टूर्नामेंट जीतने के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत थी और उसने यह चार अंकों के साथ जीता। उसने पहले मैच में मॉरीशस को 2-1 से हराया था। इस ड्रॉ से भारत के लगातार मैच जीतने के क्रम पर भी विराम लग गया था। भारत ने इससे पहले लगातार नौ जीत दर्ज की थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad