Advertisement

अर्जेंटीना को 23 साल बाद खिताब दिलाने को तैयार हैं मेसी

लियोनेल मेसी कोपा अमेरिका के फाइनल में चिली के खिलाफ अर्जेंटीना के 23 साल से कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाने के सूखे को समाप्त करके अपनी पीढ़ी के महान फुटबालर की अपनी विरासत को नये मुकाम पर पहुंचाने की कोशिश करेंगे।
अर्जेंटीना को 23 साल बाद खिताब दिलाने को तैयार हैं मेसी

पांच बार वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबालर रह चुके मेसी ने अपने चमकदार करियर में इतना कुछ हासिल किया है जिससे उन्हें पेले और डियागो माराडोना की बराबरी पर रखने पर विचार किया जा सकता है लेकिन वह अर्जेंटीना को अब तक कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं दिलवा पाये हैं। रविवार को उनका यह सपना पूरा हो सकता है जब अर्जेंटीना ईस्ट रदरफोर्ड के मेटलाइफ स्टेडियम में 81 हजार दर्शकों के सामने कोपा अमेरिका फाइनल में मौजूदा चैंपियन चिली से भिड़ेगा। मेसी और उनके साथियों के लिये यह तीन वर्ष में तीसरा फाइनल होगा। उसे विश्व कप 2014 के फाइनल में जर्मनी के हाथों और पिछले साल कोपा अमेरिका फाइनल में चिली के हाथों पेनल्टी शूट आउट में हार झेलनी पड़ी थी। मेसी की इसके बाद काफी आलोचना हुई थी। इस बार भी कोपा अमेरिका शुरू होने से पहले माराडोना ने उनकी आलोचना की थी। अब फाइनल से पहले माराडोना ने फिर कहा, हमें रविवार को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। यदि हम नहीं जीत पाते हैं तो उन्हें वापस नहीं आना चाहिए।

मेसी ने हाल में अपने आलोचकों को जवाब दिया था। उन्होंने कहा, मुझे उन लोगों पर खीझ आती है जो बिना सोचे समझे आलोचना करते हैं। हम दो फाइनल में पहुंचे लेकिन जीत नहीं पाये। आप क्या कर सकते हो। लेकिन हम फाइनल में तो पहुंचे। ऐसा तो नहीं कि हम अंतिम 16 में हारे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad