Advertisement

वर्ल्डकप में मेस्सी का पहला गोल बना फीफा वर्ल्डकप-2018 का 100वां गोल

फीफा वर्ल्डकप-2018 से एक समय बाहर होने की कगार पर खड़ी अर्जेंटीना की टीम आखिरकार नॉकआउट राउंड में जगह...
वर्ल्डकप में मेस्सी का पहला गोल बना फीफा वर्ल्डकप-2018 का 100वां गोल

फीफा वर्ल्डकप-2018 से एक समय बाहर होने की कगार पर खड़ी अर्जेंटीना की टीम आखिरकार नॉकआउट राउंड में जगह बनाने में सफल रही। अर्जेंटीना ने ग्रुप डी में अपने आखिरी मैच में नाइजीरिया को 2-1 से हराकर अगले राउंड में जगह पक्की की। हालांकि, यह काफी कुछ आइसलैंड और क्रोएशिया के मुकाबले पर भी निर्भर था, जहां आइसलैंड की हार ने रास्ता साफ कर दिया कि पिछली बार की उपविजेता टीम ने अगले राउंड के लिए जगह पक्की कर ली है। अब शनिवार को नॉकआउट राउंड में अर्जेंटीना का मुकाबला फ्रांस से होगा।

अर्जेंटीना के लिए एक बार फिर मेस्सी ने कमाल दिखाया। उन्होंने इस मैच में इस विश्वकप का अपना पहला गोल किया। मेस्सी का पहला गोल फीफा वर्ल्डकप 2018 का 100वां गोल भी था। इस तरह मेस्सी ने एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया।

नेमार और आंद्रे इनिएस्टा के भी नाम रिकॉर्ड
मेस्सी के बार्सिलोना क्लब के साथी व स्पेन के आंद्रे इनिएस्टा और ब्राजील के नेमार जूनियर भी 2010 और 2014 में यह मुकाम हासिल कर चुके हैं। इनिएस्टा ने 2010 के विश्वकप और नेमार ने 2014 के विश्वकप में टूर्नामेंट का 100वां गोल दागा था। अब इस विश्वकप में यह रिकॉर्ड मेस्सी के नाम जुड़ गया है। इतना ही मेस्सी तीन विश्वकप में गोल करने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने 2006 के अपने पहले वर्ल्डकप में जर्मनी के खिलाफ गोल किया था। 2010 में वह एक भी गोल नहीं कर पाए। फिर 2014 के वर्ल्डकप में चार किए, जिसकी बदौलत अर्जेंटीना फाइनल तक पहुंची। इस विश्वकप में अभी तक वह एक गोल कर चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad