Advertisement

फीफा वर्ल्‍डकप 2018ः स्विट्जरलैंड को हरा स्वीडन क्वार्टर फाइनल में

फीफा वर्ल्डकप के प्री-क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में मंगलवार को स्वीडन ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से हराकर कर...
फीफा वर्ल्‍डकप 2018ः स्विट्जरलैंड को हरा स्वीडन क्वार्टर फाइनल में

फीफा वर्ल्डकप के प्री-क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में मंगलवार को स्वीडन ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से हराकर कर क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया। विजेता टीम की और से एमिल फोर्सबर्ग ने मैच के दूसरे हाफ में गोल किया। उन्होंने यह गोल मैच के 66वें मिनट में किया। पहले हाफ तक मुकाबला गोलरहित बराबरी पर थास्वीडन 1994 के बाद पहली बार अंतिम आठ में पहुंचा है। इस हार से स्विट्जरलैंड को निराशा हाथ लगी और उसका 64 साल बाद वर्ल्‍डकप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया।

सेंट पीटर्सबर्ग स्‍टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला काफी संघर्षपूर्ण रहा। एक-दूसरे के रक्षण को भेदने के लिए इन टीमों ने कई प्रयास किए। मैच के 66वें मिनट में स्वीडन के एमिल फोर्सबर्ग को जब गेंद मिली तो उन्होंने इस मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्हें बॉक्स के ऐज पर जगह मिली तो उन्होंने थोड़ा नीचा रहता शॉट लगाया। जिसे स्विटजरलैंड के गोलकीपर योन सोमर रोक नहीं सके।

खेल में स्विट्जरलैंड के खिलाड़ियों ने कई शानदारी मूव बनाए लेकिन कमजोर फिनिशिंग के कारण वे इनका फायदा नहीं उठा सके। इसकी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad