Advertisement

570 किलोमीटर गंगा में तैरकर यात्रा पूरा करेंगी श्रृदा शुक्ला

कहते हैं इरादे मजबूत हो तो इंसान के लिए कोई काम कठिन नहीं होता। बारह साल की श्रद्धा शुक्ला ने कुछ ऐसा ही इरादा बनाया है कि वह उफनाती गंगा में 570 किलोमीटर की सफर तय करेगी।
570  किलोमीटर गंगा में तैरकर यात्रा पूरा करेंगी श्रृदा शुक्ला

 जलपरी के नाम से मशहूर श्रद्धा शुक्ला कानपुर से बनारस तक की दूरी गंगा में तैरकर पूरा करेगी और इसके लिए वह छलांग भी लगा चुकी हैं। चार साल की उम्र से तैराकी का शौक रखने वाली श्रद्धा के पिता और दादा भी तैराकी के मास्टर रहे हैं। श्रद्धा को इसी शौक ने आज इतना बड़ा कारनामा करने के लिए प्रेरित किया है। श्रद्धा की इच्छा है कि वह ओलंपिक में भी हिस्सा ले। इससे पहले श्रद्धा कानपुर से इलाहाबाद की दूरी भी तैर कर पूरा कर चुकी है।

श्रद्धा ने यह अभियान ऐसे समय में शुरू किया है जब पूरी गंगा नदी ऊफान पर है और जगह-जगह बाढ़ की भयावह स्थिति बनी हुई है। श्रद्धा अपनी पूरी यात्रा छह स्‍थानों पर ठहराव के साथ पूरा करेगी। इस दौरान श्रद्धा के साथ नाव पर सवार कुछ गोताखोर के अलावा डॉक्टरों की भी एक टीम लगी हुई है। नाव में खाने-पीने का सब सामान उपलब्‍ध है। श्रद्धा ने बताया कि उसने कई कीर्तिमान बनाए हैं लेकिन राज्य सरकार की ओर से किसी प्रकार की मदद नहीं मिलती। फिर भी बुलंद इरादों के साथ श्रद्धा अपना अभियान जारी रखे हुए है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad