Advertisement

कोरोना वायरस का असर, भारत-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज रद्द

कोरोना वायरस की वजह से भारत और साउथ अफ्रीका  के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज रद्द कर दी गई है।सीरीज का...
कोरोना वायरस का असर, भारत-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज रद्द

कोरोना वायरस की वजह से भारत और साउथ अफ्रीका  के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज रद्द कर दी गई है।सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द हो गया था और पूरी सीरीज ही रद्द हो गई। सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाना था। हालाकि पहले इन दोनों मैचों का आयोजन खाली स्टेडियम में करवाने का फैसला लिया गया था लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण अब सीरीज रद्द कर दी गई।

बीसीसीआई  ने इस बात का ऐलान किया है कि भारत  और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज के दोनों मैच कोरोना वायरस की वजह से रद्द किए जा रहे हैं। सीरीज कब खेली जाएगी, अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। इससे पहले गुरुवार को लखनऊ और कोलकाता में खेले जाने वाले मैच बंद दरवाजे में करवाने का फैसला किया था और मैच के आयोजकों ने बिकी हुई टिकटों के पैसे भी वापस लौटाने का ऐलान किया था।.

आईपीएल को भी आगे बढ़ाया

इंडिया प्रीमियर लीग का 13वां सीजन भी कोरोना वायरस की वजह से प्रभावित हुआ है। 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के नए सीजन की तारीखों को बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दिया गया है। बीसीसीआई ने कहा कि आईपीएल को स्थगित करने का फैसला शेयरधारकों और लोगों के स्वास्थ्य के प्रति चिंताओं और संवेदनशीलता को देखते हुए किया गया है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 15 अप्रैल तक के सभी वीजा रद्द कर दिए थे, जिसके बाद माना जा रहा था कि बिना विदेशी खिलाड़ियों की मौजूदगी में ही आईपीएल की शुरुआत हो जाएगी। लेकिन अब आईपीएल की तारीखों में बदलाव किया गया है।

दिल्ली सरकार ने दिया यह बयान

वहीं, इससे पहले दिल्ली सरकार ने भी साफ किया था कि कोरोना वायरस के कारण दिल्ली में आईपीएल के मैच दर्शकों के साथ नहीं होंगे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साफ किया है भीड़ वाले सभी खेल आयोजनों समेत दिल्ली भीड़ जुटाने वाले दूसरे आयोजन भी रद्द होंगे। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज भी बंद दरवाजों के पीछे खेली जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad