Advertisement

अधिकारियों का दूसरा दल जायेगा रियो

रियो ओलंपिक में खेल मंत्री विजय गोयल और उनके स्टाफ द्वारा नियमों के उल्लंघन के आरोपों के बीच ताजा खबर यह है कि खेल मंत्री के साथ गया आधिकारियों का तीन सदस्यीय दल वापस लौट रहा है। बिजनेस अखबार द इकनॉमिक टाइम्स के अनुसार लौट रहे दल की जगह दूसरा दल रियो जायेगा।
अधिकारियों का दूसरा दल जायेगा रियो

हालांकि खेल मंत्रालय का कहना है कि नए चार सदस्यीय दल का जाना पहले से तय था। योजना के मुताबिक एक सप्ताह के बाद दूसरे दल का जाना पहले से तय था।

सुरक्षाकर्मियों और ओलंपिक आयोजकों के साथ खेल मंत्री के विशेष कार्याधिकारी के आपा खोने की खबरें सामने आई थीं। अभी रियो में मौजूद एक विशेष कार्याधिकारी, एक संयुक्त सचिव और एक निदेशक नई दिल्ली लौटेंगे। इकनॉमिक्स टाइम्स के मुताबिक खेल सचिव राजीव यादव के नेतृत्व में तीन सदस्यीय नया दल रियो जा रहा है। अतिरिक्त सचिव, वित्तीय सलाहकार और संयुक्त सचिव (स्पोर्ट्स डेवलपमेंट एंड डायरेक्टर इंस्टीट्युट्स) नए दल का हिस्सा होंगे। खेल मंत्रालय का दावा है कि इसका मतलब यह कतई नहीं है कि विवाद की वजह से रियो में मौजूद टीम को वापस बुलाया गया है।

खेल मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान जारी किया था कि एक भारतीय अधिकारी और रियो आयोजन समिति के अधिकारी के बीच भाषा न समझने की वजह से गलतफहमी हुई। खेल मंत्रालय ने भारतीय अधिकारियों को यह भी सलाह दी है कि वे रियो आयोजन समिति के नियमों का सख्ती से पालन करें। 

एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad