Advertisement

एशियन गेम्सः स्पर्धाएं होने वाली हैं खत्म, भारतीय खिलाड़ियों को अभी तक नहीं मिला दैनिक भत्ता

एशियन गेम्स के पालेमबांग में स्पर्धाएं खत्म होने वाली हैं, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को अभी तक 50 डॉलर...
एशियन गेम्सः स्पर्धाएं होने वाली हैं खत्म, भारतीय खिलाड़ियों को अभी तक नहीं मिला दैनिक भत्ता

एशियन गेम्स के पालेमबांग में स्पर्धाएं खत्म होने वाली हैं, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को अभी तक 50 डॉलर प्रतिदिन का भत्ता नहीं मिला है। जकार्ता के साथ पालेमबांग भी एशियन गेम्स का आयोजक स्थल है। यहां टेनिस और शूटिंग जैसे खेलों का आयोजन किया गया है। इनमें टेनिस में भारतीय खिलाड़ियों की सभी स्पर्धाएं खत्म हो चुकी हैं, वहीं निशानेबाजी की स्पर्धा रविवार को खत्म होगी। इन दोनों खेलों के खिलाड़ियों को अभी तक दैनिक भत्ता मिलना बाकी है।

उधर, अधिकांश टेनिस खिलाड़ी और निशानेबाज पहले ही अपनी दूसरी प्रतियोगिताओं के लिए यहां से रवाना हो चुके हैं। निशानेबाज दक्षिण कोरिया के चांगवोन में विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेने जा रहे हैं, तो टेनिस के डबल्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली रोहन बोपन्ना और दिविज शरन की जोड़ी न्यूयार्क में अमेरिकी ओपन टेनिस में भाग लेगी। सभी खिलाड़ियों को फोरेक्स कार्ड दे दिया गया है, लेकिन उसमें पैसे नहीं डाले गए हैं।

भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के डिप्टी चीफ डि मिशन बी.एस. कुशवाहा ने कहा है कि फोरेक्स कार्ड जल्द एक्टिव हो जाएंगे। कुशवाहा ने कहा, “कार्ड दिल्ली में न कि यहां एक्टिव होगा। मैं दिल्ली में भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के अधिकारियों के लगातार संपर्क में हूं। उन्होंने कहा है कि यह जल्द हो जाएगा। यह आज शाम तक हो सकता है।”

यह भत्ता खेल मंत्रालय की तरफ से जारी किया जाता है, लेकिन भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन एथलीट को भत्ता मुहैया करना सुनिश्चित करता है। भत्ता मिलने में देरी से वरिष्ठ खिलाड़ियों पर ज्यादा असर नहीं पड़ रहा, लेकिन जूनियर खिलाड़ी दुविधा में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad