Advertisement

खुद को किसी भी माहौल में ढाल सकते हैं विराट कोहली, वे एक सुपरस्टार हैं: नाथन लायन

जहां एक तरफ कोरोनोवायरस महामारी के कारण दुनिया भर में खेल की सभी गतिविधियां रुक गई हैं, ऐसे में एक...
खुद को किसी भी माहौल में ढाल सकते हैं विराट कोहली, वे एक सुपरस्टार हैं: नाथन लायन

जहां एक तरफ कोरोनोवायरस महामारी के कारण दुनिया भर में खेल की सभी गतिविधियां रुक गई हैं, ऐसे में एक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज इस बात पर विचार कर रहे हैं कि भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना दर्शकों के सामने कैसे खेल सकते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया इस साल के अंत में चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलने वाले हैं, और यह अनुमान लगाया जा रहा है कि कोविड-19 महामारी के कारण श्रृंखला बिना दर्शकों की भीड़ के बिना ही हो सकती है।

कोहली को खाली सीटों में जान भरने की कोशिश करते हुए देखना दिलचस्प होगा

लायन ने कहा कि वह किसी भी परिस्थिति में सामंजस्य बिठाने में माहिर हैं, लेकिन मैं मिच स्टार्क से बात कर रहा था और हम वास्तव में बात कर रहे थे कि अगर हम दर्शकों के बिना खेलते हैं तो विराट को खाली सीटों में जान भरने की कोशिश करते हुए देखना दिलचस्प होगा। विराट एक सुपर स्टार है इसके बावजूद यह अलग अनुभव होगा। वे किसी भी माहौल में एडजस्ट होने में माहिर हैं। कोविड-19 के कारण विश्व भर में खेल गतिविधियां ठप पड़ी हैं। इसमें अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट भी शामिल है। लियोन भारत के खिलाफ श्रृंखला खेलने को लेकर उत्साहित हैं।

2018-19 में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर टेस्ट सीरीज में मात दी थी। उस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम में डेविड वॉर्नर और स्मिथ शामिल नहीं थे। लेकिन इस बार ये दोनों खिलाड़ी कंगारू टीम के साथ होंगे ऐसे में इस सीरीज के काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।

भारत क्रिकेट की दुनिया के पावर हाउस है

लायन ने कहा, 'मैं इस बात को लेकर काफी रोमांचित हूं कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में खेलने आ रही है। यह एशेज के समान ही हमारे लिए बहुत बड़ी सीरीज है। वह क्रिकेट की दुनिया के पावर हाउस है। उनकी टीम में शानदार खिलाड़ी हैं। दर्शकों के सामने या उनके बिना खेलना हमारे हाथ में नहीं है, हम दुनियाभर में मौजूद शानदार स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाह पर अमल करेंगे।'

लायन को इस साल काउंटी चैम्पियनशिप में हैम्पशायर का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना जाना था। हालांकि, कोविड-19 के कारण अभी उनका कार्यकाल बंद कर दिया गया था। वह खेल के सबसे लंबे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, क्योंकि उनके पास टेस्ट क्रिकेट में कुल 390 विकेट हैं। लायन को आखिरी बार सिडनी सिक्सर्स के लिए बिग बैश लीग में एक्शन में देखा गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad