Advertisement

अफगानिस्तान टी20 सीरीज तक हार्दिक पंड्या नहीं हो पाएंगे फिट! आईपीएल 2024 के लिए भी अनिश्चितता

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को 2023 विश्व कप के दौरान टखने में चोट लग गई थी. जिसके बाद वह पूरे...
अफगानिस्तान टी20 सीरीज तक हार्दिक पंड्या नहीं हो पाएंगे फिट! आईपीएल 2024 के लिए भी अनिश्चितता

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को 2023 विश्व कप के दौरान टखने में चोट लग गई थी. जिसके बाद वह पूरे विश्व कप से बाहर हो गए थे. हालिया ऑस्ट्रेलिया सीरीज और अफ्रीकी दौरे पर भी लिस्ट में उनका नाम शामिल नहीं था. हालांकि, यह उम्मीद की जा रही थी कि वह जनवरी की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 आई श्रृंखला के लिए ठीक हो जाएंगे. लेकिन पीटीआई की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि वो इस सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं.

भारत 11 से 17 जनवरी के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज में अफगानिस्तान से भिड़ेगा, जो जून में विश्व कप से पहले अंतिम टी20 सीरीज होगा. हालांकि हार्दिक का इस सीरीज में उतरने को लेकर भी संशय बरकरार है. उम्मीद थी कि हार्दिक के गैर-मौजूदगी में सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम की कमान संभाल सकते हैं. हालांकि वो भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए. चोट लगने की आशंका के कारण सूर्यकुमार को ठीक होने में छह सप्ताह लग सकते हैं. ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तानी कौन करेगा इसपर बड़ा सवालिया निशान है.

पीटीआई ने आगे बताया कि हार्दिक के टखने की चोट से जल्द उबरने की संभावना कम है और इसलिए वह न केवल अफगानिस्तान श्रृंखला से चूकेंगे, बल्कि आईपीएल 2023 सीज़न से भी बाहर हो सकते हैं. हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "हार्दिक की फिटनेस स्थिति पर अभी तक कोई अपडेट नहीं है. आईपीएल खत्म होने से पहले उनके उपलब्ध होने पर एक बड़ा सवालिया निशान बना हुआ है."

गौरतलब है कि ये टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस दोनों के लिए बड़ा झटका हो सकता है. बता दें कि  मुंबई इंडियंस ने हाल ही में हार्दिक को आईपीएल 2024 सीज़न के लिए अपना कप्तान घोषित किया था. इस प्रकार एक कैप्टन के रूप में रोहित का 10 साल का लंबा कार्यकाल समाप्त हो गया, जिन्होंने फ्रेंचाइजी को पांच खिताब दिलाए. हार्दिक को पिछले महीने के अंत में ऑल-कैश डील पर गुजरात टाइटन्स से वापस मुंबई लाया गया था.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad