Advertisement

मलेशिया को हराकर भारत अजलन शाह कप के फाइनल में

भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेजबान मलेशिया को करो या मरो के मैच में 6-1 से हराकर सातवीं बार सुल्तान अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत को कल होने वाले फाइनल में प्रवेश के लिए हर हालत में आखिरी राउंड राबिन लीग मैच जीतना था। पांच बार के चैम्पियन भारतीय टीम मलेशिया को हराकर अंकतालिका में गत चैम्पियन न्यूजीलैंड से आगे रही।
मलेशिया को हराकर भारत अजलन शाह कप के फाइनल में

 

भारत का सामना कल फाइनल में विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया से होगा जिसने आखिरी लीग मैच में कनाडा को 3-0 से हराकर अपना जीत का सिलसिला कायम रखा। आस्ट्रेलिया छह मैचों में 18 अंक लेकर शीर्ष पर रहा जबकि भारत के 12 और न्यूजीलैंड के 11 अंक रहे। आस्ट्रेलिया रिकार्ड आठ बार यह खिताब जीत चुका है और पिछले साल फाइनल में न्यूजीलैंड से हारा था जबकि भारत ने कांस्य पदक जीता था।

भारत के लिए एस.वी. सुनील (दूसरा मिनट), हरजीत सिंह (सातवां), रमनदीप सिंह (25वां और 39वां), दानिश मुज्तबा (27वां), तलविंदर सिंह (50वां) ने गोल किए जबकि मलेशिया के लिए एकमात्र गोल शाहरिल सबा (46वां) ने किया। भारतीय टीम आखिरी बार 2010 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी जब फाइनल में बारिश के कारण उसे और दक्षिण कोरिया को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था।

न्यूजीलैंड की टीम अब कांस्य पदक के मैच में मेजबान मलेशिया से खेलेगी। मलेशिया अंकतालिका में चौथे स्थान पर रहा। मलेशिया को अंकतालिका में न्यूजीलैंड से आगे जाने के लिए भारत को सात गोल से हराना था लेकिन वे विश्व हाकी लीग सेमीफाइनल में भारत से मिली हार का बदला चुकता नहीं कर सके। अजलन शाह कप में भारत के खिलाफ मलेशिया को पिछली बार जीत पिछले साल लीग मैच में मिली थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad