Advertisement

टोक्यो ओलंपिक: लवलीना ने ओलंपिक में रचा इतिहास, बॉक्सिंग में भारत का मैडल पक्का

बॉक्सर लवलीना ने महिलाओं की 69 किग्रा भार वर्ग स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। यानी भारत का...
टोक्यो ओलंपिक: लवलीना ने ओलंपिक में रचा इतिहास, बॉक्सिंग में भारत का मैडल पक्का

बॉक्सर लवलीना ने महिलाओं की 69 किग्रा भार वर्ग स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। यानी भारत का बॉक्सिंग में मेडल पक्का हो गया है। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में चीनी ताईपे की खिलाड़ी निएन चिन चेन को 4-1 से करारी शिकस्त दी।

वहीं नंबर 1 महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। उन्होंने इस मुकाबले में रूस ओलंपिक समिति की सेनिया पेरोवा को शूटऑफ में शिकस्त दी।


हालांकि धावक अविनाश साबले 3 हजार पुरुषों की स्टीपलचेज स्पर्धा के फाइनल में स्थान नहीं बना पाए। जबकि निशानेबाज मनु भाकर महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में स्थान बनाने से चूक गईं। बॉक्सर सिमरनजीत कौर को 60 किग्रा महिला भार वर्ग के अंतिम 16 मुकाबले में हार मिली। उन्हें थाईलैंड की सुदापोर्न सीसोंदी 5-0 से हराया। इसके अलावा बैडमिंटन महिला क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु, बॉक्सिंग में लवलीना बोरगोहेन अपना दमखम दिखाएंगी। एथलेटिक्स में दुती चंद भारत की ओर से अपनी चुनौती पेश करेंगी। हॉकी में महिला टीम का आयरलैंड से मुकाबला होगा जबकि पुरुष हॉकी टीम जापान से भिड़ेगी।

 बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में बीता सातवां दिन भारत के लिए जबरदस्त रहा। यदि मैरी कॉम का मुकाबला छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी भारतीय एथलीटों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad