Advertisement

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में शीर्ष स्थान पर पहुंचा भारत

दो बार का फाइनलिस्ट भारत रविवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में न्यूजीलैंड को पछाड़कर विश्व टेस्ट...
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में शीर्ष स्थान पर पहुंचा भारत

दो बार का फाइनलिस्ट भारत रविवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में न्यूजीलैंड को पछाड़कर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में शीर्ष पर पहुंच गया। भारत, जिसने रांची में चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली, ने 64.58 के मजबूत अंक प्रतिशत के साथ कीवी टीम को पीछे छोड़ दिया।

पांच जीत, दो हार और एक ड्रॉ के साथ, भारत के 8 मैचों में 62 अंक हैं, जबकि ब्लैक कैप्स के पांच मैचों में 36 (तीन जीत, दो हार) हैं और उसका अंक-प्रतिशत 60.00 है।

वेलिंगटन टेस्ट की शुरुआत से पहले, न्यूजीलैंड चार मैचों में 36 अंकों और 75 के अंक प्रतिशत के साथ तालिका में शीर्ष पर था। लेकिन 172 रन की भारी हार के बाद, 2021 डब्ल्यूटीसी चैंपियन शीर्ष स्थान से खिसक गया। 60 अंक प्रतिशत के साथ नंबर 2 स्थान पर।

तीसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया ने वेलिंगटन टेस्ट के बाद 12 महत्वपूर्ण अंक हासिल करके अंतर कम कर लिया है क्योंकि अब उसके 11 मैचों में 78 अंक हैं (सात जीत, तीन हार और एक ड्रॉ)। उनका अंक प्रतिशत भी 55 से बढ़कर 59.09 हो गया है.

2023 चैंपियन के पास न्यूजीलैंड को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंचने का मौका है अगर वे 8 मार्च से क्राइस्टचर्च में दूसरा और अंतिम टेस्ट जीतते है। इस बीच, भारत 7 मार्च से धर्मशाला में पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के अंतिम मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगा। अगर इंग्लैंड धर्मशाला टेस्ट में भारत को हरा देता है तो ऑस्ट्रेलिया शीर्ष स्थान पर पहुंच सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad