Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच कल, पाटीदार को मिलेगा एक और मौका या देवदत्त की होगी एंट्री?

धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए भारत कुछ एक्सपेरिमेंट करने को तैयार है।...
भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच कल, पाटीदार को मिलेगा एक और मौका या देवदत्त की होगी एंट्री?

धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए भारत कुछ एक्सपेरिमेंट करने को तैयार है। माना जा रहा है कि भारत 3 स्पिनरों के बजाय 3 फास्ट बॉलर्स के साथ उतर सकता है। चर्चा का दूसरा मुद्दा नंबर 4 बल्लेबाज है। केएल राहुल का इस मैच के लिए भी पूरी फिटनेस हासिल नहीं कर पाना संघर्ष कर रहे रजत पाटीदार को एक और मौका दे सकता है। उनके लिए ये सीरीज कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने चौथे नंबर पर छह पारियों में केवल 63 रन बनाए हैं। भारत के पास भी देवदत्त पडिक्कल हैं, लेकिन अगर भारत के कप्तान रोहित शर्मा की बातों पर गौर किया जाए तो पाटीदार को एक और मौका मिलने की संभावना है।

रोहित ने गुरुवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "रजत पाटीदार में बहुत अच्छी क्षमताएं हैं। मैं उसे पसंद करता हूँ। मैं उन्हें एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी के रूप में देखता हूं। हमें उसे कुछ और समय देने की जरूरत है।" इसके अलावा,  मोहम्मद सिराज के साथ दूसरे तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह आक्रमण को मजबूत करने के लिए लौटेंगे। अश्विन, रवींद्र जड़ेजा और कुलदीप यादव स्पिन विभाग में जिम्मेदारियां साझा करेंगे।  

रोहित ने कहा, "अतिरिक्त सीमर को खिलाने का अच्छा मौका है। हमने अभी तक इस पर पूरी तरह से फैसला नहीं किया है लेकिन अच्छा मौका है।"ऐसे में अगर भारत अपने तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में आकाश दीप के साथ जाने का फैसला करता है तो कुलदीप के बाहर बैठने की सबसे अधिक संभावना है।

बता दें कि  खेल की पूर्व संध्या पर पिच सपाट दिख रही थी, लेकिन नीचे जमी नमी के कारण तेज गेंदबाजों की दिलचस्पी सभी दिनों के शुरुआती घंटों में बनी रहेगी। हालांकि परंपरागत रूप से यहां तेज गेंदबाज ज्यादा सफल हुए हैं। बता दें कि 5 मैचों की सीरीज में भारत 3-1 से आगे है और सीरीज अपने नाम कर चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad