Advertisement

टोक्यो ओलंपिक: कोविड 19 के मद्देनजर बड़ा फैसला, टोक्यो में ओलंपिक टार्च रिले पर रोक

23 जुलाई से जापान की राजधानी टोक्यो में ओलंपिक खेलों का आयोजन होने जा रहा है। लेकिन कोरोना वायरस...
टोक्यो ओलंपिक: कोविड 19 के मद्देनजर बड़ा फैसला, टोक्यो में ओलंपिक टार्च रिले पर रोक

23 जुलाई से जापान की राजधानी टोक्यो में ओलंपिक खेलों का आयोजन होने जा रहा है। लेकिन कोरोना वायरस महामारी के बीच ओलंपिक खेलों के आयोजन को लेकर कई सारे प्रश्न भी हैं। संक्रमण के खतरे को देखते हुए टोक्यो में सार्वजनिक जगहों पर ओलंपिक टार्च रिले को समाप्त कर दिया गया है।

दरअसल, टोक्यो में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में भारी वृध्दि देखने को मिली है। ऐसे में ओलंपिक खेलों को कोरोना वायरस से प्रभावित होने से बचाने के लिए इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने ओलंपिक टार्च रिले को सार्वजनिक जगहों पर समाप्त करने की घोषणा की।

जापान सरकार ने भी सार्वजनिक जगहों पर ओलंपिक टार्च रिले के समाप्त होने की जानकारी दी है। जापान सरकार की तरफ से कहा गया है कि अब टोक्यो के निजी फ्लेम लाइटिंग समारोह में ओलंपिक टार्च रिले से जुड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन इस सप्ताह शुक्रवार से शुरू होंगे। इतना ही नहीं जापान के लोग घर बैठे इस कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट देख पाएंगे।

गौरतलब है कि यह पहला अवसर नहीं है जब ओलंपिक टार्च रिले कोरोना वायरस के कारण से प्रभावित हुई है। मार्च में भी ओलंपिक टार्च रिले का सफर बाधित रहा। मार्च में भी सार्वजनिक सड़कों पर ओलंपिक टार्च रिले पर रोक लगा दी गई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad