Advertisement

दीपा करमाकर ने देश से माफी मांगी

भारत की युवा जिमनास्ट दीपा करमाकर 31वें ओलम्पिक खेलों में वॉल्ट स्पर्धा के फाइनल में चौथे स्थान पर रहीं। वह महज कुछ अंकों के साथ कांस्य पदक से चूक गईं लेकिन इसके बावजूद वह इतिहास रच गईं। लेकिन अपनी इस हार से दीपा करमाकर पूरी तरह से निराश और देश की सवा सौ करोड़ जनता से माफी भी मांगी हैं।
दीपा करमाकर ने देश से माफी मांगी

भारतीय समयानुसार रविवार देर रात अपने मैच के बाद ट्वीट कर दीपा करमाकर ने कहा, पदक नहीं जीतने के लिए देश की 1.3 अरब जनता से मैं माफी मांगती हूं, हो सके तो मुझे माफ कर दें।

दीपा अपनी इस हार से इतनी आहत थी कि उन्होंने इसके बाद देश की  जनता के नाम एक और संदेश दे दिया। एक बार फिर से ट्वीट कर कहा, ‘सवा सौ करोड़ देशवासियों,  मैं आपका सपना पूरा नहीं कर सकी,  जिसके लिए मैं फिर माफी मांगती हूं, जो हुआ मैं उसके लिए खुद को माफ नहींकर पा रही।’

हालांकि दीपा के इस अद्भुत प्रयास के लिए देशभर से उनके बधाई और शुभकामनाएं मिल रही हैं। देश के कई बड़े स्टार्स, सेलेब्रिटी और लोगों से उन्हें इस अविश्वसनीय प्रयत्न के लिए मुबारकबाद दे रहे हैं। दीपा के पिताजी ने कहा कि उन्‍हें अपनी बेटी पर गर्व है। दीपा टोक्‍यो में और मजबूती से कदम रखेगी।

ओलंपिक में दीपा ने पहले प्रयास में 8.666 और दूसरे प्रयास में 8.266 अंक हासिल किए। दीपा ने पहले प्रयास में 6 डिफिकल्टी और दूसरे प्रयास में सात डिफिकल्टी चुना था। इस तरह उन्होंने पहले प्रयास में 14.866 और दूसरे प्रयास के लिए 15.266 अंक पाए, जिसका औसत 15.066 बना। दीपा ने अपने दोनों ही प्रयासों में बेहतर प्रदर्शन किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad