Advertisement

जोकोविच सेमीफाइनल में, सानिया की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्‍त

गत चैम्पियन और दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने लगातार दसवीं बार अमेरिकी ओपन सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जब फ्रांस के जो विलफ्राइड सोंगा क्वार्टर फाइनल में 6-3, 6-2 से पिछड़ने के बाद रिटायर हो गए। इसी तरह दुनिया की नंबर एक युगल खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनकी चेक जोड़ीदार बारबरा स्टायकोवा क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त कैरोलीन गार्शिया और क्रिस्टीना म्लादेनोविच से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गई। सानिया की हार के साथ यूएस ओपन में भारतीय चुनौती समाप्‍त हो गई है।
जोकोविच सेमीफाइनल में, सानिया की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्‍त

फ्रेंच जोड़ी ने सानिया और बारबरा को 69 मिनट में 7-6,6-1 से हराया। भारत के रोहन बोपन्ना, लिएंडर पेस और साकेत माइनेनी अपने अपने मैच पहले ही हार चुके हैं। पहले सेट में दोनों जोडि़यों ने एक दूसरे की सर्विस तोड़ी। इसके बाद सर्विस बरकरार रखते हुए सेट को टाइब्रेकर तक ले गए। सातवीं वरीयता प्राप्त सानिया और स्टायकोवा की जोड़ी मिनी सर्विस ब्रेक में हार गई। दूसरा सेट फ्रेंच जोड़ी ने आसानी से जीत लिया जिसने पहले 5-0 की बढ़त बनाई और फिर 6-1 से सेट अपने नाम किया।

इस बार के यूएस ओपन में यह पांच मैचों में तीसरी बार है कि विरोधी की चोट के कारण जोकोविच को वाकओवर मिला। तीसरे दौर में उनके खिलाफ मिखाइल याउजेनी रिटायर हो गए थे। नौवीं वरीयता प्राप्त साेंगा के घुटने में चोट लगी थी। जोकोविच का सामना अब फ्रांस के गाएल मोंफिल्स से होगा जिसने 10वीं वरीयता प्राप्त हमवतन लुकास पोउली को 6-4, 6-3, 6-3 से मात दी। पुरुषों के दो अन्‍य क्‍वार्टरफाइनल में बुधवार रात जापान के निशीकोरी-ब्रिटेेन के एंडी मरे और स्विटजरलैंड के वावरिंका तथा अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो भिड़ेंंगे।  

सेरेना ने फेडरर का रिकार्ड तोड़ा 

टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम मैच जीतने का रोजर फेडरर का 307 मैचों का रेकॉर्ड तोड़ दिया है। सेरेना ने यूएस ओपन के महिला क्वॉर्टर फाइनल में यारोस्लावा श्वेडोवा को 6-2, 6-3 से मात देकर अपने ग्रैंड स्लैम करियर में 308वीं जीत हासिल की थी। फेडरर और सेरेना की उम्र भी लगभग बराबर है। फेडरर आठ अगस्त को 35 साल के हो गए हैं, जबकि सेरेना 26 सितंबर को 35 साल की होंगी। सेरेना ने 16 साल की उम्र में पहला ग्रैंड स्लैम मैच जीता था जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ओपन में इरिना स्पिरलीया को मात दी थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad