Advertisement

दुती चंद ने 200 मीटर दौड़ में जीता गोल्ड, एक सप्ताह में दूसरा गोल्ड

फर्राटा धाविका दुती चंद ने 59वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक के...
दुती चंद ने 200 मीटर दौड़ में जीता गोल्ड, एक सप्ताह में दूसरा गोल्ड

फर्राटा धाविका दुती चंद ने 59वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक के साथ सत्र का समापन किया। 100 मीटर में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने वाली दुती ने 200 मीटर में 23.17 सेकेंड का समय लिया जो इस साल किसी भी भारतीय का सर्वश्रेष्ठ समय है। अर्चना सुशींद्रन (23.41 सेकंड) ने रजत जीता।

सर्वश्रेष्ठ महिला एथलीट भी चुनी गई

ओडिशा की दुती को चैंपियनशिप की सर्वश्रेष्ठ महिला एथलीट गोला फेंक खिलाड़ी ताजिंदरपाल सिंह तूर को सर्वश्रेष्ठ पुरुष एथलीट चुना गया। पुरुष त्रिकूद में एशियाई खेलों के चैंपियन अरपिंदर सिंह की गैरमौजूदगी में छह प्रतिभागियों ने 16 मीटर से अधिक दूरी तय की। कार्तिक उन्निकृष्णन 16.78 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ शीर्ष पर रहे।

रेलवे बना ओवरऑल चैंपियन

महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज दौड़ में चिंता यादव (10:11.70सेकंड) रेलवे की अपनी साथी पारुल चौधरी को पछाड़ कर चैंपियन बनी। रेलवे की पीयू चित्रा टूर्नामेंट में दोहरा स्वर्ण पदक जीतने वाली दूसरी खिलाड़ी रही। आठ सौ मीटर दौड़ में स्वर्ण जीतने वाली चित्रा 1500 मीटर में दो मिनट 04.59 सेकंड के साथ विजेता बनी। रेलवे ओवरऑल चैंपियन, जबकि सेना दूसरे और हरियाणा तीसरे स्थान पर रहा।

100 मीटर स्पर्धा में तोड़ा था अपना ही रिकॉर्ड

इससे पहले दुती चंद ने शुक्रवार को रांची में चल रहे 59वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़कर महिला 100 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। दुती ने स्पर्धा के सेमीफाइनल में 11.22 सेकेंड के समय से इस साल अप्रैल में एशियाई चैम्पियनशिप में 11.26 सेकेंड के रिकार्ड को तोड़कर नया राष्ट्रीय रिकार्ड भी बनाया। वह पिछले रिकार्ड में रचिता मिस्त्री के बराबर थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad