Advertisement

टोक्यो ओलंपिक: सेमीफाइनल में भारतीय-अर्जेंटीना में कड़ी टक्कर, दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर

टोक्यो में खेलों के महाकुंभ ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम इतिहास रचने की दहलीज पर है। ओलंपिक में...
टोक्यो ओलंपिक: सेमीफाइनल में भारतीय-अर्जेंटीना में कड़ी टक्कर, दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर

टोक्यो में खेलों के महाकुंभ ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम इतिहास रचने की दहलीज पर है। ओलंपिक में पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची महिला टीम फाइनल में पहुंचने से एक जीत दूर है। भारत की तरफ से गुरजीत कौर ने पहला गोल किया। दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं।

भारत और अर्जेंटीना की टीम के बीच इस वक्त कांटे की टक्कर चल रही है। दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर खेल रही हैं। भारतीय टीम ने शुरुआती गोल दागकर बढ़त बनाई थी, लेकिन अर्जेंटीना ने दूसरे क्वार्टर में गोल दागकर बराबरी कर ली। इस तरह दूसरे क्वार्टर तक मुकाबला काफी कड़ा है। पैनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए अर्जेंटीना की तरफ से मारिया बारिवेउवो ने गोल किया। दोनों टीमें अब 1-1 की बराबरी पर।

भारतीय टीम का शानदार शुरुआत, पहले क्वार्टर में दागा पहला गोल

भारत की महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में बढ़िया शुरुआत की। टीम ने पहले क्वार्टर में 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम के लिए गुरजीत कौर ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए पहला गोल कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया है। भारत की ओर से पहला गोल मैच के दूसरे मिनट में आया। फिलहाल भारतीय टीम 1-0 से आगे है।

 

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई थी। उसे शुरुआती तीन ग्रुप मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा था। एक समय भारतीय टीम के ऊपर बाहर होने का खतरा मंडराने लगा था, लेकिन टीम ने जोरदार वापसी की। रानी के नेतृत्व में महिला टीम ने अपने आखिरी दोनों मुकाबले जीते और क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रही। क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए खतरनाक मानी जाने वाली ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से पटखनी दी।     

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad