Advertisement

आईपीएलः राजस्थान को हराकर चेन्नई फिर शीर्ष पर

मुंबई इंडियंस से मामूली अंतर की हार से सबक लेते हुए इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोई गलती नहीं की और मामूली लक्ष्य का पीछा कर रही राजस्थान को 13 रन पहले ही रोककर फिर से शीर्ष मुकाम पा लिया।
आईपीएलः राजस्थान को हराकर चेन्नई फिर शीर्ष पर


पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने ब्रैंडन मैकुलम की (61 गेंद पर 81 रन) की जुझारू पारी के बावजूद पांच विकेट पर 157 रन ही बना पाई। मैकुलम और डुप्लेसिस (29) को छोड़कर कोई बल्लेबाज प्रभावित नहीं कर पाया। मैकुलम, रैना और पवन नेगी को पवेलियन का रास्ता दिखाकर राजस्थान के क्रिस माॅरिस ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके।
चेन्नई के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को बांधकर रखने में चेन्नई के गेंदबाजों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की बेजान पिच पर भी रवींद्र जडेजा की फिरकी का जादू असरदार रही और उन्होंने 11 रन देकर ही चार विकेट झटक लिए। आॅरेंज कैप के प्रबल दावेदार अजिंक्य रहाणे (23) भी ज्यादा देर नहीं चल पाए। उन्हें मोहित शर्मा ने आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद जडेजा लगातार चार खिलाडि़यों-वाॅटसन (28), स्मिथ (4), नायर (10) और हुडा (15) को सस्ते में निपटाकर राजस्थान की कमर ही तोड़ दी।
इसके बाद विकेटकीपर सैमसन (26) को छोड़कर कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। ड्वेन ब्रैवो और मोहित शर्मा ने किसी को पिच पर जमने ही नहीं दिया और पूरी टीम नौ विकेट पर 145 रन ही बना सकी। रवींद्र जडेजा को मैन आॅफ द मैच का खिताब मिला। इससे पहले राजस्थान के हाथों आठ विकेट की हार का बदला चुकता करने के साथ ही चेन्नई ने प्ले आॅफ में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित कर ली। अब चेन्नई 12 मैचों में आठ जीत करते हुए एक बार फिर शीर्ष मुकाम पर पहुंच गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad