Advertisement

आईपीएलः जैसे-तैसे मंजिल पहुंची चेन्नई एक्सप्रेस

आईपीएल-8 के एक बेहद रोमांचक मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को महज दो रन से हराने में कामयाबी पाई।
आईपीएलः जैसे-तैसे मंजिल पहुंची चेन्नई एक्सप्रेस

प्रतिद्वंद्वी टीम को आसान लक्ष्य देने के बाद भी जीत कैसे हासिल की जाए, यह चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से सीखा जा सकता है। आज सलामी जोड़ी से लेकर खुद कप्तान तक नहीं चल पाए। डुप्लेसिस (29) ने टिककर खेलने की कोशिश जरूर की लेकिन यह पारी उनके आक्रामक स्वभाव के विपरीत थी जिसमें उन्होंने सिर्फ एक चैाका लगाया।
धोनी सिर्फ तीन रन बनाकर रसेल की गेंद का शिकार हो गए। सलामी जोड़ी स्मिथ (25) और मैकुलम (19) के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद रैना (17) ने भी अपने स्वाभाविक खेल के विपरीत संभलकर खेलने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। कोलकाता की ओर से पीयूष चावला और रसेल को दो-दो विकेट मिले जबकि हाॅग को एक विकेट। इस प्रकार चेन्नई छह विकेट पर सिर्फ 134 रन ही बना पाई।
कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर आशीष पांडेय की पहली ही गेंद पर आउट हो गए तो उनके साथ पारी का आगाज करने आए राॅबिन उथप्पा ने मोर्चा संभाल लिया। लेकिन टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने से पहले ही मंझधार में छोड़कर अश्विन की घूमती गेंद पर चकमा खा गए। उन्होंने 17 गेंद पर छह चैके और एक छक्का लगाते हुए सर्वाधिक 39 रन बनाए। इसके बाद पांडेय (15), सूर्यकुमार यादव (16) और यूसुफ पठान (13) चाहकर भी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में नाकाम रहे। सिर्फ टेन डाॅशेट (28 गेंद पर 38 रन, नाबाद) की बल्लेबाजी ही थोड़ा प्रभाव दिखा पाई और वह अंतिम गेंद तक संघर्ष करते नजर आए।
बल्लेबाजी में जौहर दिखाने में नाकाम चेन्नई के ब्रावो ने किफायती गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके। अश्विन को दो विकेट मिले जबकि पांडेय, नेहरा और मोहित शर्मा ने एक-एक विकेट बांट लिए। लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम केकेआर की टीम नौ विकेट खोकर 132 रन ही बना पाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad