Advertisement

आईपीएलः आखिरी लीग मैच जीतकर चेन्नई शीर्ष पर

किंग्स इलेवन पंजाब से अपना आखिरी लीग मैच जीतकर चेन्नई सुपरकिंग्स शीर्ष पर बनी रही। पंजाब के सात विकेट पर 130 रन के जवाब में चेन्नई ने सुरेश रैना और डु प्लेसिस की ठोस साझेदारी की बदौलत 19 गेंद रहते तीन विकेट खोकर यह लक्ष्य पा लिया।
आईपीएलः आखिरी लीग मैच जीतकर चेन्नई शीर्ष पर

पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम शुरुआती झटके खाने के बाद से ही लड़खड़ाने लगी। शीर्ष क्रम के छह में से कोई बल्लेबाज 20 रन तक भी नहीं बना पाया। अक्षर पटेल (29 गेंद पर 32 रन) और ऋषि धवन (20 गेंद पर 25 रन, नाबाद) ने संघर्ष करते हुए स्कोर बढ़ाने की कोशिश की और इसे सैकड़ा अंक तक पहुंचाया। ब्रावो के 19वें ओवर में अक्षर ने धोनी को कैप थमा दिया। पूरी टीम सात विकेट पर 130 रन ही बना पाई। पवन नेगी ने दो विकेट लिए जबकि सुरेश रैना को कोई सफलता नहीं मिली। इसके अलावा सभी बल्लेबाजों को एक-एक विकेट मिला।

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की भी शुरुआत खराब रही। हसी (1) और मैकुलम (6) की सलामी जोड़ी सस्ते में निपट गई लेकिन डु प्लेसिस (41 गेंद पर 55 रन) और रैना (34 गेंद पर 41 रन नाबाद) ने टीम की डगमगाती स्थिति संभाल ली। डु प्लेसिस काे धवन ने क्लीन बोल्ड किया  लेकिन तब तक वह खेल का रुख पलट चुके थे। धोनी और रैना को लक्ष्य पाने के लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं थी क्योंकि डु प्लेसिस के आउट होने के बाद टीम को जीत के लिए 7 विकेट रहते 38 गेंदों पर सिर्फ 29 रन ही बनाने थे। टीम ने तीन ओवर और एक गेंद रहते यह लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान धोनी ने दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 16 गेंद पर नाबाद 25 रन कूट डाले। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad