Advertisement

आईपीएलः पहला सुपर ओवर, राजस्‍थान की पहली हार

आईपीएल के अब तक के सबसे रोमांचक मुकाबले में अजेय राजस्‍थान रॉयल्स ने छह विकेट खोकर 191 रन बनाए तो किसी ने किंग्स इलेवन पंजाब की जीत की उम्मीद नहीं की थी। लेकिन पंजाब ने ठीक उतने ही रन बनाकर राजस्‍थान को न सिर्फ सुपर ओवर खेलने पर मजबूर किया बल्कि इसमें नौ रन की जीत भी दर्ज की।
आईपीएलः पहला सुपर ओवर, राजस्‍थान की पहली हार

राजस्‍थान की ओर से अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक 74 रन और शेन वाटसन ने 45 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम का स्कोर 191 रन तक पहुंचा दिया। जवाब में किंग्स इलेवन की ओर से पहली बार खेलने उतरे शान मार्श ने 40 गेंदों पर 64 रन ठोंक डाले। डेविल मिलर ने भी 54 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेलकर टीम का स्कोर 191 रन पर ही पहुंचा दिया।

सुपर ओवर में पंजाब ने रायल्स को 16 रन का लक्ष्य दिया लेकिन टीम ने पहली तीन गेंदों पर ही छह रन पर अपने दोनों विकेट गंवा दिए। सुपर ओवर में पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। मार्श और मिलर की जोड़ी एक बार फिर मैदान पर थी जबकि गेंद क्रिस मौरिस के हाथ में थी। मौरिस ने पहली ही गेंद फुलटास फेंकी और मिलर चूककर पगबाधा आउट हो गए। ग्लेन मैक्सवेल ने दूसरी गेंद पर एक रन लिया। मार्श ने इसके बाद लगातार तीन चौके मारे जिसमें नोबाल पर चौका भी शामिल रहा। अगली गेंद खाली गई जबकि अंतिम गेंद पर एक रन बना जिससे रायल्स को 16 रन का लक्ष्य मिला।

रायल्स की ओर से वाटसन और जेम्स फाकनर पहले उतरे जबकि गेंद मिशेल जानसन ने थामी। जानसन ने पहली ही गेंद पर वाटसन को बोल्ड किया। स्टीवन स्मिथ ने अगली नोबाल पर चौका मारा। अगली गेंद पर एक रन बना। फाक्‍नर इसके बाद अगली गेंद को चूक गए और क्रीज से बाहर निकल आए जिसके बाद विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने उन्हें बोल्ड करके पंजाब को दूसरी जीत दिलाई।    रायल्स की टीम तीसरी बार टाई मैच का हिस्सा बनी और पिछली दो बार जीतने के बाद इस बार उसे हार झेलनी पड़ी। रायल्स की छह मैचों में यह पहली हार है और वह अब भी 10 अंक के साथ शीर्ष पर है। पंजाब की टीम के पांच मैचों में चार अंक हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad