Advertisement

आईपीएलः हैदराबाद को हराकर मुंबई भी प्ले-आॅफ में

आईपीएल मैचों के दो अहम मुकाबलों में आज राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर दिल्ली के खिलाफ जीतने के लिए मेहनत किए बिना इंद्रदेव की कृपा बरस गई। वहीं दूसरे एकतरफा मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के लिए मुंबई इंडियंस को भी ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। अंतिम चार में पहुंचने वाली टीमों में अब चेन्नई, राजस्थान राॅयल्स, राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के अलावा मुंबई इंडियंस भी शामिल हो गई है। नाॅकआउट दौर का मुकाबला चेन्नई और मुंबई के बीच 19 मई को खेला जाएगा।
आईपीएलः हैदराबाद को हराकर मुंबई भी प्ले-आॅफ में

मिशेल मैक्लेनगन, लसिथ मलिंगा और जगदीश सुचित की सधी हुई गेंदबाजी ने हैदराबाद के किसी भी खिलाड़ी को पिच पर टिकने नहीं दिया। वाॅर्नर (6) और धवन (1) की सलामी जोड़ी को सस्ते में चलता होने के बाद भी हेनरिक्स (11) और मोर्गन (9) ने संभलकर खेलने का सबक नहीं लिया। सबसे ज्यादा रन लोकेश राहुल (24 गेंद पर 25 रन) ही बना पाए। डेल स्टेन ने 11 गेंद पर नाबाद 19 रन बनाकर जैसे-तैसे टीम का स्कोर 100 तक पहुंचाया। मैक्लेनगन ने चार ओवर में 16 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि मलिंगा के खाते में 17 रन देकर दो विकेट तथा सुचित के खाते में 14 रन खर्च कर दो विकेट जुड़े। पूरी टीम 113 रन बनाकर ही सिमट गई।
मुंबई की ओर से सीमंस (44 गेंद पर 48 रन) और पार्थिव पटेल (37 गेंद पर 51 रन नाबाद) की सलामी जोड़ी ने आकर्षक पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। रोहित शर्मा को जीत के लिए सिर्फ 7 रन ही जोड़ने पड़े। मुंबई ने सिर्फ एक विकेट खोकर 37 गेंद रहते यह लक्ष्य आसानी से पूरा कर लिया। शानदार गेंदबाजी के लिए मैक्लेनगन को मैन आॅफ द मैच का खिताब मिला।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad